नई दिल्ली: आज के समय हर कोई रातों-रात अमीर बनना चाहता है। वैसे अगर आप चाहे तो ऐसा हो सकता है। आप एक झटके में लाखों-करोड़ों रूपये कमा सकते हैं। जी हां आपने सही सुना। लेकिन इसके लिए आपके पास यह 25 पैसे का पुराना सिक्का होना चाहिए। दरअसल आप इस सिक्के को बेचकर करोड़ों कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

कैसा होना चाहिए 25 पैसे का सिक्का?

यह 25 पैसे का सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है। लेकिन इस सिक्के का रंग चांदी जैसा होना चाहिए। यह 25 पैसे का सिक्का 1988 में आया था। अब  अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो आप करोड़पति बन सकते हैं। वैसे तो आपको कई सारे 25 पैसे के सिक्के मिल जाएंगे लेकिन उनका रंग चांदी जैसा नहीं होता है। इसलिए इस सिक्के को खास और दुर्लभ माना जाता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर आपके पास भी चांदी के रंग का यह special 25 paise है तो आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर 1.50 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। आपको बता दें कि Quikr Website पर इस खास तरह के सिक्के की कीमत लाखों में रखी गई है। आपके पास बेहतरीन मौका है।

वहीं ब्रिटिश भारत में कई ऐसे नोट चलते थे जिनके बारे में शायद आप में से या हम में से कोई नहीं जानता होगा। अगर आपके पास इनमें से कोई नोट है तो आप करोड़पति बन सकते हैं।

वहीं अगर आपके पास पुराना अशोक स्तंभ वाला 10 रूपये का नोट है और साथ ही  तीन मुखी शेर का दुर्लभ नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती है। इस नोट के लिए आपको 20 से 25 हजार रूपये मिल सकते हैं।

कैसे बेचना है इन पुराने सिक्के और नोटों को?

इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन बेचने वाली या नीलाम करने वाली coinbazzar.com, www.ebay.com, www.olx.in जैसी  वेबसाइट्स पर अपना सेलर अकाउंट बनाना होगा। इस अकाउंट को बनाने के बाद ही आप कुछ बेच पाएंगे।

यहां पर आपको अपने सिक्के या नोट की दोनों तरफ से फोटो लेकर और उसे वेबसाइट पर अपलोड़ करना होगा। जब कोई इच्छुक खरीदार उसे देखेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts