TATA ने अपनी EV कारों को किया 1.20 लाख सस्ता, जानिए क्यों हुई कीमत कम

By

Business Desk

TATA EV: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी ने ग्राहकों को तोहफा देते हुए ईवी यानी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें कम करने का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक कीमत में 120,000 रुपये की कटौती की गई है।

टाटा की EV हुई सस्ती

Tata ने Nexon EV की कीमत 1.20 लाख रुपये कम कर दी है. वहीं, Tiago EV की कीमत 70,000 रुपये कम हो गई है. अब Nexon EV की कीमत 14.49 लाख रुपये से शुरू होगी. Tiago EV की कीमतें अब 7.99 लाख रुपये से शुरू होंगी.

जानिए क्यों हुई कीमत कम

इस कीमत में कटौती के बारे में बोलते हुए, टीपीईएम टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विवेक श्रीवत्स ने कहा, बैटरी की लागत ईवी की कुल लागत का एक बड़ा हिस्सा है. हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में गिरावट के कारण यह निर्णय लिया गया है. ताकि ग्राहकों को इसका फायदा मिल सके.

EV की बिक्री में अच्छी ग्रोथ जारी है. यह हमारी कुल बिक्री में सबसे तेजी से बढ़ने वाला हिस्सा है. कैलेंडर वर्ष 2023 में वाहन उद्योग में 8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.

वहीं, ईवी में 90 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. चालू कैलेंडर वर्ष 2024 में भी बिक्री में बढ़ोतरी जारी रहने की उम्मीद है. जनवरी 2024 में ईवी की बिक्री में साल-दर-साल 100% की वृद्धि दर्ज की गई. 70% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ, TPEM इस तेजी से बढ़ते सेगमेंट में मार्केट लीडर है.

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App