Smartphone: फोन में 2 सिम रखने वाले ध्यान दें, सरकार ने लिया ये कड़ा फैसला 

Avatar photo

By

Govind

Smartphone:  वर्तमान समय में सभी बाजारों में मोबाइल फोन आ रहे हैं। इसमें दो सिम स्लॉट हैं। इसका मतलब है कि अब एक यूजर दो सिम का इस्तेमाल कर सकता है। हालांकि, आने वाले दिनों में दो सिम कार्ड रखना काफी महंगा होने वाला है। इसी सिलसिले में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की ओर से नया प्लान बनाया जा रहा है।

यातायात योजना मूल्य वृद्धि

आने वाले दिनों में टेलीकॉम सेक्टर की सभी कंपनियों द्वारा टैरिफ प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है। आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2021 में सभी टेलीकॉम कंपनियों ने टैरिफ प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की थी. अब ढाई साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. लेकिन जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी कंपनियों ने अपने प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। ऐसे में इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि जियो, एयरटेल या वोडाफोन आइडिया अगले कुछ महीनों में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर सकते हैं।

दो सिम कार्ड रखने वालों की मुश्किलें बढ़ेंगी

आपको बता दें कि अगर आपके मोबाइल फोन में दो सिम कार्ड हैं और आप उनका इस्तेमाल करते हैं तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। क्योंकि दूसरे सिम को चालू रखने के लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में जियो, एयरटेल और वोडाफोन सिम को एक्टिव रखने के लिए कम से कम 150 रुपये का रिचार्ज कराना पड़ता है। लेकिन टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी के बाद सिम एक्टिवेट रखने के लिए आपको 150 रुपये की जगह 180 से 200 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं. इसका मतलब है कि अगर आप दो सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपको सीधे दोनों का रिचार्ज कराना होगा. ₹400 मासिक यानि 28 दिन।

किस प्लान की कितनी बढ़ेगी कीमत?

अगर आप ₹300 का मासिक रिचार्ज कराते हैं तो टैरिफ बढ़ने के बाद आपको हर महीने करीब ₹75 चुकाने होंगे। अगर आप ₹500 का मासिक रिचार्ज कराते हैं तो आपको ₹125 अतिरिक्त चुकाने पड़ सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App