SIP Investment: इस जगह पर मिल रहा निवेश करने पर 16 करोड रुपए से भी ज्यादा का रिटर्न, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

SIP Investment: वैसे तो निवेशकों के नजरिए से आज डेट में निवेश के कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से म्यूचुअल फंड ने बड़ी संख्या में निवेशकों को आकर्षित किया है।

इसका मुख्य कारण यह रहा है कि म्यूचुअल फंड ने सामान्य जोखिम के साथ बहुत ही कम समय में अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। यहां भी हमने आपको ऐसी ही एक दमदार म्यूचुअल फंड स्कीम के बारे में बताया है.

इस लेख के माध्यम से आपको जिस म्यूचुअल फंड स्कीम के बारे में जानकारी दी गई है, उसने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न देकर करोड़पति बना दिया है। आइए इस आर्टिकल में आगे इस फंड के बारे में जानते हैं।

एचडीएफसी फ्लेक्सी कैप म्यूचुअल फंड

जब भारत में मौजूद सबसे पुरानी म्यूचुअल फंड योजनाओं की बात आती है, तो एचडीएफसी फ्लेक्सी कैप म्यूचुअल फंड का नाम उस सूची में जरूर आता है। इस फंड को लॉन्च हुए करीब 29 साल हो गए हैं.

पिछले 29 वर्षों में इस फंड ने अपने निवेशकों के निवेशित पैसे को 150 गुना तक बढ़ा दिया है। इतनी लंबी अवधि में यह फंड 18.87% रिटर्न देने में कामयाब रहा है।

10,000 रुपये की SIP से बना 16.5 करोड़ रुपये का फंड

यदि किसी निवेशक ने 1 जनवरी, 1995 से इस फंड में 10,000 रुपये का मासिक एसआईपी शुरू किया था, तो 31 दिसंबर, 2023 तक उस व्यक्ति द्वारा कुल 34.80 लाख रुपये का निवेश किया गया होगा।

इसलिए अगर इस दौरान मिले रिटर्न की रकम जोड़ दी जाए तो 10,000 रुपये का मासिक एसआईपी आज 16.5 करोड़ रुपये में बदल गया होता. इस फंड हाउस के माध्यम से निवेशकों से प्राप्त धन को लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में निवेश किया जाता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App