सरकार के इस ऐलान से रॉकेट बन गया इस सोलर कंपनी शेयर, ₹240 पर जाएगा स्टॉक्स!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:solar share. किसी भी देश को अगर आर्थिक उन्नति करनी है, तो सबसे पहले उसकी ऊर्जा जरूरत को पूरा करना होगा। जिससे ऐसी ऊर्जा स्रोतों में से एक सोलर इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। तो वहीं बजट 2024 में मोदी सरकार के द्वारा सोलर स्कीम को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। जिसका असर सोलर कंपनियों के शेयरों पर भी देखने को मिला है।

सोलर सेक्टर के लिए मोदी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

मोदी सरकार ने बजट 2024 में सोलर सेक्टर के लिए बड़ा ऐलान किया है, जिससे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में कहा,कि 1 करोड़ परिवारों को सोलर रूफटॉप स्कीम से फ्री बिजली मिलेगी। जिससे इससे जुड़े लोगों को हर महीने 15 से 18 हजार रुपये की आय भी होगी। फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा कि इस बजट में किसानों के लिए भी बड़े निर्णय लिए गए। उन्होंने कहा कि इस बजट से विकसित भारत की नींव रखी गई है। कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 48,823.25 करोड़ रुपये हो गया।

वही इस सेक्टर में कई कंपनी काम कर रही है, तो वही हाल ही में शेयर मार्केट में लिस्ट हुई ये कंपनी का शेयर जबरदस्त तरीके से रिटर्न दे रहा है। यहां पर हम बात कर रहे हैं, इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (IRDEA)के बारे में। IRDEA के आईपीओं ने तो धमाल कर दिया था।

सोलर सेक्टर में काम कर रही इन शेयर में लगाएं दाव

वही सरकार का सोलर सेक्टर के लिए ये बड़ा ऐलान से लोगों के कमाई का बड़ी खबर साबित हुई, इस सेक्टर से जुड़ी इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी के शेयर 1 फरवरी यानी आज गुरुवार को शुरुआती कारोबार में रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। बीएसई पर स्टॉक 5% चढ़कर 190.95  रुपये पर खुला। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी है।

सरकार ने सोलर सेक्टर के लिए बड़ा ऐलान कर दिया, जिससे टाटा पॉवर, अडानी पॉवर जैसी कंपनियों के शेयर में लोग दांव लगा सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App