पॉपुलर Yamaha RX100 होगी Royal Enfield से भी बेहतर! लॉन्च होगी नई बाइक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha RX100: एक समय था जब भारत में यामाहा आरएक्स 100 काफी ज्यादा बिका करती थी। उस समय हीरो सीडी 100 (Hero CD 100) और बजाज चेतक (Bajaj Chetak) की डिमांड काफी ज्यादा हुआ करती थी। युवाओं के बीच यामाहा आरएक्स 100 (Yamaha RX100) की पापुलैरिटी इतनी ज्यादा थी कि लोग इसे लंबे वेटिंग पीरियड पर भी खरीद रहे थे।

इसके पीछे का एक मुख्य कारण यह था कि यह बाइक काफी तेज चलती थी। वहीं इसका इंजन बहुत ही पावरफुल था। आज भी कई लोग यामाहा आरएक्स 100 को बहुत ही पसंद करते हैं। इसीलिए कंपनी ने दोबारा से इसे लॉन्च करने की बात कही थी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बेहतरीन Yamaha RX100 का इंजन

काफी कुछ समय से यामाहा आरएक्स 100 के प्री प्रोडक्शन का काम चालू था। जिसमें इसके डिजाइन और क्वालिटी पर काम किया जा रहा था। कंपनी ने समय-समय पर अपने कई साक्षात्कारों में इस बाइक की जानकारी भी दी है। अब खबर आ रही है कि यामाहा 2025 के शुरुआत में इस नई बाइक को लांच कर सकती है।

इसके अलावा इसमें मिलने वाले इंजन का भी अनुमान लगाया जा रहा है। यामाहा आरएक्स 100 में 125 या फिर 200 सीसी का इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के कारण यह काफी ज्यादा पावर जेनरेट करेगी।

पहले भी आरएस 100 कुछ ज्यादा माइलेज नहीं दिया करती थी और अब नई यामाहा आरएक्स 100 भी अपनी माइलेज नहीं बल्कि परफॉर्मेंस के लिए जानी जाएगी।

200 सीसी सेगमेंट में बढ़ती मांग को देखते हुए यामाहा एक नई बाइक को लॉन्च करना चाह रही है। यामाहा R15 150 सीसी की बेस्ट बाइक है। इसकी पापुलैरिटी भी भारत में काफी ज्यादा है। अपने इस सेगमेंट को छेड़ बिना कंपनी दूसरे सेगमेंट में भी अपना हाथ आजमाना चाहती है। यही कारण है कि वह Yamaha RX100 को 200 सीसी इंजन के साथ ला सकती है।

बाइक के फीचर्स होंगे आधुनिक

यामाहा आरएक्स 100 के फीचर्स भी काफी जबरदस्त होने वाले हैं। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। इसके बाद इसमें तीन राइडिंग मोड्स में मिलेंगे। जिसके कारण इसे राइड करना काफी ज्यादा आसान होने वाला है ।

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने के कारण इसमें आपको कॉल और एसएमएस अलर्ट की सुविधा मिलेगी। आप ब्लूटूथ और नेविगेशन के जरिए गूगल मैप को डायरेक्ट बाइक से के स्क्रीन से अटैच कर सकते हैं। हालांकि यामाहा ने अभी तक इन सभी फीचर्स की कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी से एक आधुनिक बाइक के तौर पर लॉन्च करेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App