रेल यात्रियों की आ गई मौज! होली पर सुकून भरी होगी यात्रा, देखें रेलवे की स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश में अक्सर किसी त्योहार के अवसर पर इंडियन रेलवे में भारी भीड़ देखी जाती है, क्योंकि विभिन्न राज्यों में काम कर रहे लोग अपने-अपने घर जाना चाहते हैं। आने वाले होली के त्यौहार के मद्देनजर इंडियन रेलवे ने पहले से ही कई स्पेशल ट्रेन का संचालन कर दिया है। इंडियन रेलवे में इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है।

हर साल की की तरह इंडियन रेलवे ने होली पर घर जाने वालों के लिए खास इंतजाम किए हैं, जिससे जिस रुट पर इन गाड़ियों का संचालिन किया जाएगा तो इसकी जानकारी पहले से दे दी गई है। दरअसल आप को बता दें कि आने वाले इस होली के त्यौहार पर लोगों को भीड़ का सामना ना करना पड़े तो इसके लिए उत्तर रेलवे ने दस स्पेशल ट्रेन चलाने की जानकारी दी है, जिसनमें से छह ट्रेन दिल्ली से चलाई जा रही हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

यहां पर चलाई जाएगीं होली स्पेशल ट्रेन

  • नई दिल्ली से उधमपुर, कटड़ा, बनारस, टुंडला, पानीपत और आगरा के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।
  •  कटड़ा से वाराणसी, बनारस से हावड़ा, सहारनपुर से अंबाला और वाराणसी से लखनऊ के लिए भी होली स्पेशल ट्रेन संचालित होगी।
  • दिल्ली जंक्शन से वाराणसी के बीच भी होली के मौके पर एक स्पेशल गाड़ी चलाई जाएगी, जिसे हफ्ते में तीन दिन चलाया जाएगा।

नई दिल्ली से उधमपुर के बीच चलेगी यह खास ट्रेन

नई दिल्ली से उधमपुर (शहीद कैप्टन तुषार महाजन) के बीच एक होली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी, जिससे ट्रेन संख्या 04033 नई दिल्ली से 22 और 29 मार्च को चलेगी जबकि ट्रेन संख्या 04034 उधमपुर से इसे 23 और 30 मार्च को चलेगी। रेलवे ने दी जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना कैंट, जलंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी स्टेशन पर रुकेगी।

नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए स्पेशल ट्रेन

तो वही नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है। यह नई दिल्ली से 24 से से 31 मार्च के बीच प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगी, वापसी में यह 25 से एक अप्रैल के बीच प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को संचालित होगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App