SBI की पॉपुलर स्कीम में मिल रहा 7.60 फीसदी का ब्याज, निवेश करने का शानदार मौका!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Amrit Kalash FD Scheme: अगर आप आने वाले कल के लिए एफडी में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरुरी हो सकती है। आपको बता दें देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई अपनी पॉपुलर एफडी स्कीम में निवेश करने का मौका दे रही है।

दरअसल हम जिस एफडी स्कीम की बात कर रहे हैं उसका नाम अमृत कलश एफडी स्कीम है। इस एफडी स्कीम की डेडलाइन को बढ़ा दिया गया है। बता दें बैंक ने पहले इस स्कीम की डेडलाइन को 31 मार्च 2024 तक वैलिड रखा था। बहराल अब बैंक ने इसको बढ़ाकर 30 सिंतबर 2024 तक कर दिया है। यानि कि ग्राहक अब अगले 6 महीने तक इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। चलिए इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

निवेश पर मिल रहा 7.60 फीसदी का ब्याज

एसबीआई की ये एफडी स्कीम 400 दिनों वाली है। इसमें निवेश करने पर साधारण ग्राहकों को मैक्जिमम 7.10 फीसदी का ब्याज और बुजुर्गों को एक्स्ट्रा 50 बीपीएस यानि कि 7.60 फीसदी का ब्याज मिलता है। इस स्कीम के तहत ग्राहक मैक्जिम 2 करोड़ रुपये तक की रकम जमा कर सकते हैं। एसबीआई ने इस स्कीम को बीते साल अप्रैल में पेश किया था।

पहले भी बढ़ाई जा चुकी है डेडलाइन

जानकारी के लिए बता दें इस स्कीम के लॉन्च होने के बाद एसबीआई ने काफी बार इसकी डेडलाइन को बढ़ा दिया है। जानकारी के लिए बता दें पहली बार एसबीआई में 23 जून 2023 को इसकी डेडलाइन को बढ़ाकर 31 दिसंबर 2023 कर दिया था। बाद में बैंक फिर से बढ़ाकर 31 मार्च 2024 तक कर दिया था।एक बार फिर से बैंक ने इस स्पेशल एफडी स्कीम की डेडलाइन को बढ़ाते हुए 30 सितंबर 2024 तक कर दिया है।

ऐसे ओपन कर सकते हैं इस स्कीम के तहत खाता

SBI अमृत कलश एफडी स्कीम में निवेश करने के लिए ग्राहक अपने पास के किसी भी शाखा में जा सकते हैं। इसके लिए आपके दस्तावेजों के तौर पर आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की आवश्यकता होगी। इसके बाद बैंक से आपको इस स्कीम के लिए एक फॉर्म प्राप्त होगा, जिसको भरने के बाद खाता ओपन हो जाएगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App