Sarkari Yojana: महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देगी सरकार, जानिए क्या है ये योजना?

Avatar photo

By

Sanjay

Sarkari Yojana: महतारी वंदन योजना 2024 छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की गई है, जिसका लाभ छत्तीसगढ़ में रहने वाली सभी महिलाओं को मिलेगा। महतारी वंदन योजना के तहत सभी महिलाओं को हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी और सालाना ₹12,000 दिए जाएंगे।

आइए हम आपको महतारी वंदना योजना क्या है और इसका लाभ किसे मिलेगा, इसकी पूरी जानकारी देते हैं, साथ ही इस योजना का लाभ लेने के लिए आपके पास कौन से दस्तावेज होने चाहिए और आप इसका ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरेंगे।

महतारी वंदन योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये मिलने वाले हैं, यानी इस योजना के तहत महिलाओं को प्रति वर्ष 12 हजार रुपये दिए जाएंगे, यह पैसा सीधे महिलाओं के बैंक खाते में आने वाला है।

बीजेपी ने राज्य में चुनाव के दौरान महतारी वंदन योजना की घोषणा की थी. माना जा रहा है कि बीजेपी का यह वादा उसे पांच साल बाद छत्तीसगढ़ की सत्ता में वापसी कराने में भी मददगार साबित हुआ. महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

आवेदन प्रारंभ करें

महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन 5 से 20 फरवरी तक स्वीकार किये जा रहे हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए महिला को छत्तीसगढ़ का निवासी होना अनिवार्य है। महतारी वंदन योजना के तहत विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाएं भी लाभ ले सकती हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App