नई दिल्ली। बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) 5G सर्विसेस का ऐलान कर चुके हैं। हालांकि, पैन इंडिया स्तर पर 5G सर्विस फिलहाल उपलब्ध नहीं है, इसके लिए आपको एक साल तक का और इंतजार करना होगा। रिलायंस जियो के 5G सर्विसेस का लाभ चार शहर के लोग उठा सकेंगे, इस लिस्ट में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी शामिल है। इन चार शहरों के लोग Jio 5G सर्विस का लाभ उठा सकेंगे।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो कंपनी अपनी 5G सर्विस को यूज करने के लिए वेलकम ऑफर भी दे रही है। इसके तहत जियो यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा 1GBps की स्पीड ऑफर की जा रही है। रिलायंस जियो कंपनी चुनिंदा यूजर्स को 5G सर्विस का इनवाइट भी भेज रही है।

ये इनवाइट आपको My Jio ऐप पर मिलेगा। इसके लिए आपको सबसे पहले माय जियो ऐप पर जाना होगा और नोटिफिकेशन में चेक करना होगा कि क्या आपको कंपनी द्वारा इनवाइट भेजा गया है या नहीं? हालांकि, कंपनी ने इस इनवाइट पर भी कंडीशन लगाई है। Jio 5G सर्विस का बेनिफिट्स सिर्फ और सिर्फ उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जिन्होंने कम से कम 239 रुपये का रिचार्ज कराया होगा। मतलब वेलकम ऑफर का फायदा उन्हीं कंज्यूमर्स को मिलेगा। रिलायंस जियो कंपनी की मानें तो पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों ही यूजर्स को Jio 5G का फायदा मिलेगा, अगर उन्होंने 239 रुपये या इससे ऊपर का रिचार्ज किया होगा।

JioPhone 5G का बैटरी और कैमरा

यह स्मार्टफोन 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। इसमें 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है। इसके पीछे की तरफ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13MP का मुख्य कैमरा और 2MP का सेकेंडरी लेंस होगा। वहीं बेहतर ऑप्टिक्स के लिए इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा मिल सकता है।


Latest News