Ration Card: राशन कार्ड पर गेंहू, चावल के साथ मिलेगी दारू! गजब का अपडेट जानकर होंगे हैरान

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Ration Card Update: सरकार राशन कार्डधारकों के लिए नई-नई सुविधा देती है, जिनका लोगों को बड़े स्तर पर खूब लाभ भी मिलता है। गेंहू, चावल, बाजरा और चीनी जैसे फायदे मिल जाते हैं। इतना ही नहीं केंद्र सरकार की तरफ से फ्री राशन की सुविधा भी चला रखी है, जिससे लोगों के चेहरे पर रौनक रहती है। क्या आपको पता है अब राशन कार्ड पर दारू भी मिलने लगेगी? यह बात सुनकर आपको अचंभा लग रही होगी, लेकिन यह सच है।

सच ऐसे है कि यह ऐलान सरकार की तरफ से नहीं किया गया है, बल्कि एक लोकसभा सीट से महिला प्रत्याशी द्वारा ऐसी घोषणा की जा रही है। लोगों को लुभाने के लिए महिला उम्मीदवार ने ना सिर्फ राशन कार्ड पर विदेश दारू उपलब्ध कराने का वादा किया, बल्कि बेरोजगारों को रोजगार से लगाने के लिए शराब के ठेके भी देने की घोषणा कर दी। महिला उम्मीदवार का यह घोषणा अधिकतर लोग जुमला ही मान रहे हैं।

वनित राऊत बनी सासंद तो राशन कार्ड पर मिलेगी दारू

देशभर में अब लोकसभा चुनाव की गूंज सुनाई दे रही है, जहां हर कोई अपने स्तर से लोगों को लुभाने का काम कर रहा है। तमाम राजनीतिक पार्टियां और नेता आम लोगों के लिए बड़े-बड़े ऐलान कर रहे हैं। इस चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतरी महिला उम्मीदवार वनिता राऊत काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं।

उन्होंने चुनाव प्रचार में जिस तरह के वादे किए हैं, वह सभी को अंचभित कर रहे हैं। चंद्रपुर लोकसभा महिला उम्मीदवार ने प्रत्येक गांव में बियर की दुकाने खुलवाने का वादा कर सभी को हैरान कर दिया। इसके साथ ही सांसद निधि से गरीबों को मुफ्त में दारू की सुविधा उपलब्ध होगी। यह सुविधा राशन कार्डधारकों को मिलेगी।

जानिए जरूरी बातें

लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करनेके लिए अखिल भारतीय मानवता पार्टी की वनिता राऊत को पेन की “निप” चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। वह अपने चुनावी प्रचार में जुट गई हैं। वनिता राउत के अनुसार, वह सांसद बनीं तो सांसद निधि से राशन कार्ड पर जैसे राशन मिलता है।

वैसे ही विस्की और बियर भी गरीबों के लिए उपलब्ध होगी। इसके साथ ही बेरोजगार युवकों के लिए शराब के ठेके भी उपलब्ध करवाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने अपने मतदाताओं से हर गांव में एक बियर बार खुलवाने की घोषणा की है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App