Ration Card: राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर, मिलेंगे 3 गैस सिलेंडर फ्री, साथ दिया जाएगा अतिरिक्त अनाज

By

Timesbull

नई दिल्ली: Ration Card Benefit: अगर आप राशन कार्ड धारक हैं तो आपका चेहरा खुशी से उछल पड़ेगा। दरअसल राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार की तरफ से अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। देखा जाए तो केंद्र सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों को फायदा देने के लिए कई तरह के फैसले लिए जा रहे हैं। वहीं इस मामले में राज्य सरकार भी पीछे नहीं हैं। हाल ही में  उत्तराखंड सरकार ने राज्य के राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ा फायदे वाला फैसला लिया है। यह फायदा लाखों राशन कार्ड धारकों को मिलेगा।


इसे भी पढ़ें-  6 घंटे बिना लाइट के जलेगा ये बल्ब, रोशनी ऐसी कि चौंधिया जाएंगी आपकी आंखें

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार द्वारा  23 लाख राशन कार्ड धारकों को 50 फीसदी सब्सिडी पर 2 किलो चीनी और 1 किलो नमक देने की तैयारी की जा रही है। अंत्योदय और प्राथमिक राशन कार्ड धारकों के आलावा अब राज्य खाद्य योजना के राशन कार्ड धारकों को भी इस योजना का फायदा दिया जाएगा। सरकार ने इसके लिए आने वाली 3 मई को प्रस्ताव देने की तैयारी कर रही है।

सस्ती चीनी और नमक देने की तैयारी

आपको बता दें कि राज्य के 1.76 करोड़ राशन कार्ड धारकों को एनएफएसए के तहत फ्री अनाज मुहैया कराया जा रहा है। वहीं उत्तराखंड सरकार की तरफ से SSY के राशन कार्ड धारकों को भी सस्ती चीनी और नमक का लाभ देने की तैयारी की जा रही है। इसके आलावा इसका फायदा अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को भी होगा। वहीं एसएफवाई के 10 लाख से ज्यादा राशन कार्ड धारकों को भी सब्सिडी पर नमक और चीनी मुहैया कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें- Salman Khan ने कहा ड्रिंक करने के बाद..किये इतने सारे कलाकरों के करियर बर्बाद

तीन गैस सिलेंडर फ्री देने की तैयारी

इसपर बात करते हुए खाद्य सजीव बृजेश कुमार ने कहा कि प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है और यह जल्द ही कैबिनेट में पेश किया जाएगा। उत्तराखंड सरकार के ऐलान के मुताबिक, राशन कार्ड धारकों को फ्री तीन रसोई गैस सिलेंडर देने की तैयारी की जा रही है। यह सुविधा जल्द ही देने के निर्देश दिए गए हैं। वैसे फिलहाल अंत्योदय राशन कार्ड धारकों में से 136000 परिवार इस योजना फायदा उठा रहे हैं।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram