Post office: पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम मचा रही धूम, जमकर लगा रहे लोग पैसा

Avatar photo

By

Govind

Post office: डाकघर मासिक आय योजना (POMIS) एक बहुत प्रसिद्ध और लोकप्रिय निवेश योजना है जिसमें निवेशकों को 5 साल तक निवेश करने का अवसर मिलता है और हर महीने आकर्षक ब्याज मिलता है।

इस योजना में न्यूनतम 1000 रुपये का निवेश किया जा सकता है और यह निवेश एकल खाते या संयुक्त खाते के रूप में किया जा सकता है।

कितनी राशि निवेश की जा सकती है

अगर आप सिंगल अकाउंट खोलते हैं तो इसमें 9 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं, वहीं अगर आप ज्वाइंट अकाउंट खोलते हैं तो 15 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं.

POMIS के तहत निवेश करने पर निवेशकों को हर महीने 7.4 फीसदी ब्याज मिलता है, जो आकर्षक है. यह योजना उन लोगों के लिए बेहद उपयुक्त है जो निवेश के लिए सुरक्षित और स्थिर विकल्प की तलाश में हैं।

इसमें प्री मैच्योरिटी विकल्प भी है

इस योजना में प्री-मैच्योरिटी विकल्प भी उपलब्ध है, जिसके तहत निवेशक पहले साल से ही निवेश राशि निकाल सकते हैं, लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का पालन करना होगा। निवेशकों को योजना की परिपक्वता अवधि पर ध्यान देना चाहिए और समय पर निवेश करना चाहिए।

इस योजना में निवेश करने से पहले निवेशकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि यह योजना डाकघर द्वारा दी जाने वाली अन्य निवेश योजनाओं से अलग है। एक है, और उन्हें अपनी वित्तीय योजना के अनुसार निवेश करना चाहिए।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App