Post Office: अगर आप पोस्ट ऑफिस RD में 2000 रुपये जमा करते हैं तो आपको कितना फायदा होगा 

Avatar photo

By

Govind

Post Office: अगर आप हर महीने पैसा निवेश करना चाहते हैं तो इंडियन पोस्ट ऑफिस बैंक में जिसे हम और आप इंडियन पोस्ट ऑफिस के नाम से जानते हैं।

इसमें आप आरडी स्कीम का खाता खुलवाकर हर महीने 2000 रुपये की रकम जमा कर सकते हैं, हालांकि आप हर महीने कम से कम 100 रुपये जमा कर सकते हैं.

पोस्ट ऑफिस आरडी में मिलेंगी ये सुविधाएं

खाता खोलने के 1 साल बाद आपको पैसों की जरूरत पड़ने पर लोन मिल जाएगा. अगर आप आरडी खाता खोलते हैं तो आप सिंगल, ज्वाइंट या तीन सदस्यों को मिलाकर एक संयुक्त खाता खोल सकते हैं।

खाता बंद करने की एक सुविधा है, जहां आप समय से पहले खाता बंद कर सकते हैं, इसके अलावा 10 साल के बच्चे को भी खाता खोलने की अनुमति है।

खाता खोलने के मामले में, एक आरडी खाता खोलने के अलावा, कोई भी व्यक्ति कई आरडी खाते यानी असीमित खाते खोल सकता है.

इसका मतलब है कि अगर आप एक खाता खोलते हैं और प्रति माह 100 रुपये जमा करते हैं, तो आप एक और आरडी खाता खोल सकते हैं और अपने बजट के अनुसार जमा कर सकते हैं।

बस ध्यान रखें कि खाता खोलने के लिए आप आधार कार्ड, अगर आपका बच्चा है तो जन्म प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो और मोबाइल नंबर के साथ इसे खोल सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App