Homeबिजनेसमोदी सरकार के इस स्कीम सिर्फ एक बार में लगाए पैसे, जीवन...

मोदी सरकार के इस स्कीम सिर्फ एक बार में लगाए पैसे, जीवन भर होगी 10 हजार की बंपर कमाई

नई दिल्ली: PM Vaya Vandana Scheme. देश में हर किसी के लिए सरकार एक से बढ़कर एक स्कीम को संचालित कर रही है, जिससे हर जरुरत मंद को लाभ मिल रहा है। तो वही आज हम आप को ऐसी सरकारी स्कीम के बारे में बताएगें जिसमें हर महीना पैसे मिलेगें। जी हां यहां पर आप सही पढ़ रहे हैं। हालांकि आप को बता दें कि आप इस सरकारी स्कीम का फायदा 31 मार्च 2023 तक ले सकते हैं।

दरअसल यहां पर बात हो रही है, पीएम वय वंदना योजना (Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana) के बारे में जो यहां पर एक बार में पैसा लगाने से एक समय से पैसे मिलने लगते हैं। जिससे खास स्कीम बुढ़ापे में काम की साबित होती है। अभी मौजूदा समय में पीएम वय वंदना योजना पर मोदी सरकार, हर साल 8 फीसदी का रिटर्न दे रही है।

PM Vaya Vandana Yojana के ये हैं खास लाभ

पीएम वय वंदना योजना (Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana) में कई प्रकार से लाभ मिल रहे है। इस स्कीम में पाॅलिसीधारक को हर साल 8 फीसदी का रिटर्न दिया जाता है। जिससे आप ने ये स्कीम को लिया हैं तो पुरे जीवन  भर पेंशन के रूप में बकया राशि दी जाती है। वही खास बात ये हैं कि अगर पाॅलिसीधारक की मौत पाॅलिसी की अवधि पूरा होने से पहले ही हो जाती है, तो पाॅलिसी की खरीद रकम नाॅमिनी को दे दी जाती है।

पीएम वय वंदना योजना के फायदें यहां तक नही खत्म होते हैं।  पाॅलिसी खरीदने के तीन साल के बाद इस योजना के तहत लोन लिया जा सकता है। इस लोन पर 10 फीसदी का सालाना ब्याज लिया जा सकता है। इस योजना को ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। 

PM Vaya Vandana Yojana में ऐसे मिलेगी 10 हजार की पेंशऩ 

पीएम वय वंदना योजना (Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana) के फायदें के बारे में जानकर आप भी इसे लेने के बारे में सोच रहे होगें। तो वही पीएम वय वंदना योजना के तहत 1 हजार रुपये हर महीने पेंशन पाने के लिए आपको 1.62 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इस योजना के तहत अधिकतम 9250 रुपये का पेंशन मिल सकता है, लेकिन इसके लिए आपको 15 लाख रुपये निवेश करना होगा।

पीएम वय वंदना योजना में कैसे करें अप्लाई

आप को बता दें कि पीएम वय वंदना योजना में अप्लाई करने के लिए किसी के चक्कर में पड़ने की जरुरत नहीं है।
पीएम वय वंदना योजना के लिए तहत ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर  ऑनलाइन पॉलिसी खरीदें सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular