Pm Surya Ghar Yojana: PM सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लिए आप कब आवेदन कर सकते हैं, जल्द जानें

Avatar photo

By

Govind

Pm Surya Ghar Yojana: पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत सरकार एक करोड़ घरों पर सोलर पैनल लगाने जा रही है, जिसमें सरकार की ओर से भारी सब्सिडी भी दी जा रही है. पीएम सूर्य घर योजना लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई है. जिसमें लोगों के घरों पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे.

पीएम सूर्य घर योजना के तहत सरकार सोलर पैनल लगवाने पर सब्सिडी दे रही है, साथ ही सोलर पैनल लगवाने वाले घरों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली भी दी गई है। पीएम सूर्य घर योजना के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं, सभी राज्यों से लोग आवेदन कर रहे हैं। यह सीलिंग पैनल के लिए आवेदन कर रहा है।

कुछ लोगों के मन में इस योजना को लेकर कई सवाल हैं, जिनमें से एक यह है कि वे इस मुफ्त बिजली योजना के लिए कब आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, सरकार की ओर से आवेदन की कोई आखिरी तारीख नहीं दी गई है. सरकार ने कहा है कि इस योजना के तहत एक करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा.

पीएम सूर्य घर योजना के तहत सरकार की ओर से 18 हजार रुपये से लेकर 78 हजार रुपये तक की सब्सिडी दी जा रही है. अगर आप पीएम सूर्य घर योजना के जरिए सोलर पैनल लगवाते हैं तो आप हर महीने बचने वाली बिजली सरकारी कंपनियों को दान भी कर सकते हैं। बेच सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App