Gold Price Update: होली पर सोने के दाम में चमत्कारिक उलटफेर, 10 ग्राम का रेट सुन लगी भीड़

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Update: देशभर में सोना-चांदी के रेट में उथल-पुथल होने से ग्राहकों के चेहरे पर खरीदारी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर चिंता ना करें, क्योंकि बार-बार यह ऑफर नहीं आते हैं। अगर आपने गोल्ड खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा।

वैसे भी सोना इन दिनों काफी महंगा बिक रहा है, जिससे ग्राहक खरीदारी करने से बच रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि होली बाद सोने के रेट कम हो सकते हैं। दूसरी तरफ अब नवरात्रि में शादी की बेला भी शुरू होने वाली है, जिससे सर्राफा बाजारों में एक बार फिर ग्राहकों क भीड़ उमड़ेगी। अगर आप अब भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

इन महानगरों में जानिए गोल्ड का ताजा भाव

अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले कुछ महानगरों में इसके रेट की जानकारी जुटा सकते हैं जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। देश की राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाला गोल्ड 63970 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। यहां 22 कैरेट सोने की कीमत की बात करें तो आराम से 58650 रुपये प्रति दस ग्राम में खरीदकर घर ला सकते हैं।

राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो 24 कैरेट वाला गोल्ड 63820 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाला गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके अलावा 22 कैरेट वाले सोना 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में 24 कैरेट 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट गो्ड का भाव 58500 रुपये में दर्ज किया जा रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट वाला सोना 63820 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

फटाफट जानें चांदी की कीमत

अगर आप देश के सर्राफा बाजारों से चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो पहले इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। सर्राफा बाजार में 1 किलो चांदी के रेट 74,100 रुपये प्रति किलो पर दर्ज किए जा रहे हैं जो किसी बेहतरीन ऑफर की तरह है। आप चांदी की खरीदारी करने का मौका हाथ से ना जाने दें।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App