Petrol-Diesel Price: 15 रुपये कम हो गई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, लोगों के हुए मजे, जानें नए रेट

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Petrol-Diesel Price: सरकार के द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी कटौती की गई है। इसके बाद गाड़ी चलाने वालों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है। बहराल ये कीमतों में ये कमी केवल लक्षद्वीप में लागू हुई है।

भारतीय ऑयल के द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक, लक्षद्वीप के एंड्रोप और कल्पीन आईसलैंडज में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15.3 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है। वहीं लक्षद्वीप के Kavaratti और Minicoy आइसलैंड में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 5.2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है। जारी नई दरें शानिवार से लागू हैं।

लक्षद्वीप के लोगों को होगा तगड़ा लाभ

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक्स पर पोस्ट कर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी के बारे में बताया है। उनके द्वारा कहा गया है कि पहले नेता आते थे और परिवार के साथ में छुट्टी मनाकर चले जाते थे। पीएम मोदी ऐसे पहले नेत है कि जिन्होंने लक्षद्वीप वासियों को अपना परिवार माना है। ये मोदी सरकार की गारंटी है, इससे देश के सभी हिस्सों में रहने वाले लोगों को लाभ मिल रहा है।

जानें नई कीमतें

लक्षद्वीप के सभी आइसलैंड पर पेंट्रोल डीजल की कीमत पेट्रोल के लिए 100.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 95.71 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। लक्षद्वीप में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड 4 आइसलैंड में पेट्रोल और डीजल की सप्लाई करता है। ये कावरत्री, मिनिकॉय, एंड्रोट और कल्पीनी है।

इस हफ्ते पूरे देश में कम हुई कीमतें

इससे पहले सरकारी तेल कंपनियों ने इस शुक्रवार को देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी। केंद्र सरकार की इस घोषणा से पहले राजस्थान सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल पर 2 फीसदी वैट कम किया था। इससे राज्य को कीमतों में दोगुना लाभ हुआ है। शुक्रवार को हुआ कटौती से पहले सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत 21 मई 2022 को यानि कि 22 महीने पहले कम किया था।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App