चुनाव से पहले लोगों को मिला खास तोहफा, इतनी कम हो गई एलपीजी सिलेंडर की कीमतें!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LPG Prices Reduced: सरकार के द्वारा अगले महीने होने वाले चुनावों का ऐलान कर दिया गया है। चुनाव से पहले ही आम लोगों के लिए काफी बड़ा ऐलान कर दिया गया है। वहीं सरकारी तेल व गैस मार्केटिंग कंपनियों ने अप्रैल से एलपीजी सिलेंडरों के कीमतों में कटौती करने का ऐलान किया है। इससे लोगों को राहत मिलने और डीए में नरमी आने की उम्मीद की जा रही है।

19 किलो वाले सिलेंडर की कीमतें होगी कम

सरकारी तेल कंपनियों के मुताबिक, आज से देश के कई शहरों में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 30.50 रुपये तक की कमी की गई है। बहराल इस कमी का लाभ सिर्फ 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों पर प्राप्त होगा। घर में उपयोग आने वाले सिलेंडर की कीमतों में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इन शहरों में एलपीजी सिलेंडर की कीमतें

आपको बता दें दिल्ली में 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमतें कम होकर 1764.50 रुपये हो गई है। इसी प्रकार कोलकाता में आज से 19 किलो सिलेंडर का दाम 1,879 रुपये होगा। मुंबई के लोगों को इस बड़ें सिलेंडर के लिए अभी तक 1,717.50 रुपये का पेमेंट करना होगा। जबकि चेन्नई में इनके दाम 1,930 रुपये होंगें।

चुनावों से पहले हुई कटौती

कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में ये कटौती इस वजह से जरुरी हो जाती है कि इस महीने पहले चरण का मतदार होना है। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव इस महीने शुरु होकर जून तक चलने वाले हैं। वहीं इसके साथ में ही कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में लगातार 3 महीने से हो रहे इजाफा पर भी ब्रेक लग गया है।

बीते महीने इनको मिलता था गिफ्ट

इससे पहले बीते घरेलू एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को खास तौहफा मिला था। जब पीएम मोदी ने महिल दिवस के अवसर पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का ऐलान किया था। उससे एक दिन पहले 7 मार्च को मोदी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर में राहत प्रदान की थी। तब कैबिनेट ने पीएम उज्जवला स्कीम के लाभार्थियों को 31 मार्च 2025 तक 300 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया था।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow