Old Note Sale: ट्रैक्टर वाले 5 रूपये के नोट बेचकर बन जाएंगे लखपति, जानें कैसे बेचें 

Avatar photo

By

Sanjay

Old Note Sale: आज के समय में पुराने नोटों से आपको कोई सामान तो नहीं मिल सकता लेकिन आप इसके बदले अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। जी हां, अगर आपके पास 2 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के पुराने नोट हैं.

तो इन दिनों ऑनलाइन मार्केट में पुराने नोटों की अच्छी कीमत मिल रही है। इन नोटों को बेचकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. अगर आपके पास भी पुराने जमाने के नोट और सिक्के हैं तो यह आपके लिए किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है।

ट्रैक्टर नोट की मांग

इन दिनों बाजार में 5 रुपए के नोट की मांग तेजी से बढ़ रही है। ग्लोबल मार्केट में कई पुरानी वेबसाइट हैं जहां 5 रुपये के पुराने नोटों की खरीद-फरोख्त तेजी से हो रही है।

नोट 5 की विशेषताएं:

आपको बता दें कि पुराने 5 रुपये के नोट को अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचने और पैसे कमाने के लिए इसमें कुछ चीजों का होना बहुत जरूरी है। आपको बता दें कि सबसे पहले इस नोट को बेचने के लिए इसमें सीरियल नंबर 786 और पीछे ट्रैक्टर चलाते किसान की फोटो होनी चाहिए।

नोट बेचने पर आपको 3 लाख रुपये मिलेंगे

अगर आपके पास 5 रुपए का नोट है तो आप इसे ऑनलाइन मार्केट से 3 लाख रुपए में बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है और आप इसे ऑनलाइन बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

5 रुपये का नोट ऑनलाइन कैसे बेचें?

 

5 रुपये का नोट बेचने के लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आपको नोट की स्पष्ट फोटो खींचकर अपलोड करनी होगी। इसके बाद जो भी यह नोट खरीदना चाहेगा वह आपको दिए गए नंबर पर कॉल करेगा और कीमत बताएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आपको आरबीआई की गाइडलाइन्स जरूर पढ़ लेनी चाहिए. इसके अलावा आपको किसी के झांसे में नहीं आना चाहिए और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहना चाहिए।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App