Old Note Sale: इस 2 रुपए के नोट को बेचे ऑनलाइन, 2 मिनट में बन जाओगे लखपति 

Avatar photo

By

Sanjay

40 के दशक में शुरू हुआ 2 रुपये के नोट का चलन 2011 में बंद हो गया। जिसके बाद बाजार में इन नोटों की मांग नगण्य हो गई थी। जैसे ही ये नोट बंद हुए तो लोगों ने इन्हें तिजोरी में रखकर बंद कर दिया। लेकिन अब ये नोट ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बहुत तेजी से खरीदे और बेचे जा रहे हैं. 

जिसे बेचकर लोग घर बैठे अमीर बन रहे हैं. अगर आपके पास भी पुराने नोटों का कलेक्शन है तो इन्हें बेचकर आप भी कम समय में करोड़पति बन सकते हैं। जानिए इन नोटों को बेचने की प्रक्रिया के साथ-साथ इसकी खास बातें.

अगर आपके पास 2 रुपए का पुराना नोट है तो उसे सहेजने से पहले उसकी जांच कर लें। नोट पर हाथी की तस्वीर के साथ 786 लिखा होना चाहिए। इसके अलावा इस पुराने नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए।

इसके अलावा इस पर पूर्व आरबीआई गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। आपको बता दें कि यह नोट साल 2003 में रेलवे के 200 साल पूरे होने पर जारी किया गया था। अगर आपके पास 2 रुपये का इतना पुराना नोट है तो आप इसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

अगर आप इस पुराने ₹2 के नोट को बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कॉइन बाजार और ईबे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विक्रेता के रूप में खुद को रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको अपने पुराने नोट की खासियत बताने वाले दोनों तरफ की तस्वीरें वेबसाइट पर अपलोड करनी होंगी।

आपको इस वेबसाइट पर अपना नाम और सक्रिय मोबाइल नंबर अपलोड करना होगा। जो भी आपका नोट खरीदना चाहेगा वह सीधे आपसे संपर्क करेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App