Mutual Fund: बच्चों के शादी पढ़ाई की टेंशन होगी खत्म, इस सरकारी स्कीम में करें निवेश

Avatar photo

By

Sanjay

Mutual Fund: हर माता-पिता हमेशा अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अच्छी सुविधाएं भी देना चाहते हैं। ताकि उन्हें भविष्य में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, लेकिन अच्छी सुविधाओं के लिए पैसा बहुत जरूरी है, बिना पैसे के कुछ भी नहीं किया जा सकता है।

इसलिए जो माता-पिता फाइनेंशियल प्लानिंग कर रहे हैं उनके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाली है क्योंकि इस आर्टिकल में एक ऐसा फॉर्मूला बताया जाएगा जहां निवेश करने के बाद आपका बच्चा 18 साल की उम्र में करोड़पति बन सकता है।

जानिए क्या है फॉर्मूला

अगर आप पढ़ाई से लेकर शादी तक की टेंशन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको म्यूचुअल फंड में निवेश करना चाहिए। इसका फॉर्मूला 18x15x12 है. अगर आप इस फॉर्मूले से बच्चों के जन्म से लेकर प्राकृतिक फंड में अपना पैसा निवेश करते हैं तो आपको हर महीने एसबीआई के जरिए निवेश करना होगा। करना पड़ेगा।

यहां 18 का मतलब 18 साल है, मतलब जन्म से 18 साल तक आपको रकम जमा करनी होगी और 15 का मतलब एसबीआई में 15 रुपये होंगे, इसके बाद आपको 12 फीसदी की दर से रिटर्न मिलेगा।

एक करोड़ के लिए क्या करें?

देखिए, एक करोड़ के लिए आपको ऊपर बताया गया फॉर्मूला लागू करना होगा। जब आपके बच्चे का जन्म होगा तो आपको ₹15,000 प्रति माह से एसबीआई शुरू करना होगा और 18 साल तक निवेश करना होगा, उसके बाद आपका कुल निवेश ₹32,40,000 होगा। अगर आप इसे 12% के हिसाब से कैलकुलेट करेंगे तो आपको ब्याज के तौर पर ₹82,41,589 मिलेंगे।

अगर आपने जो पैसा निवेश किया है और ब्याज की रकम जोड़ दी जाए तो कुल मिलाकर आपका बच्चा 18 साल बाद 1,14,81,589 रुपये का मालिक बन जाएगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App