Mutual Fund: कुछ महीने में अमीर बना देगी म्यूचुअल फंड की ये स्कीम! होगा करोड़ों में मुनाफा

Avatar photo

By

Sanjay

Mutual Fund: आज के समय में म्यूचुअल फंड निवेश का एक आकर्षक साधन बनकर उभरा है। इसमें निवेश करने वाले लोग लंबी अवधि को ध्यान में रखकर निवेश करते हैं। आज हम एक ऐसे म्यूचुअल फंड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस फंड ने 150 फीसदी का रिटर्न दिया है.

एचडीएफसी फ्लेक्सी कैप म्यूचुअल फंड

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एचडीएफसी फ्लेक्सी कैप म्यूचुअल फंड वर्तमान में भारत के सबसे पुराने म्यूचुअल फंड में से एक है। पिछले 29 सालों के दौरान इस फंड ने पोजिशनल निवेशकों का पैसा 150 गुना बढ़ा दिया है. इस दौरान कंपनी ने 18.87% CGRA दिया है।

10,000 रुपये के निवेश पर बंपर रिटर्न

अगर किसी व्यक्ति ने 1 जनवरी 1995 को 10,000 रुपये की एसआईपी की है। तो उसका निवेश 31 दिसंबर 2023 तक 34.80 लाख रुपये हो गया होगा। अगर इस पर मिलने वाले रिटर्न को जोड़ें तो यह अब 16.5 करोड़ रुपये होगा। यह कंपनी लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में निवेश करती है।

अस्वीकरण: म्यूचुअल फंड और शेयर बाजार में निवेश जोखिम पर आधारित है। शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर लें। किसी भी वित्तीय हानि के लिए टाइम्सबुल.कॉम जिम्मेदार नहीं होगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App