खुशखबरी! अब बैंक नहीं घर बैठे ऐसे सरकार दे रही पूरे 15 लाख बिजनेस लोन, देखें आवेदन का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:PM-Suraj National Portal Business Loan. देश में केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक लोगों के लिए एक से बढ़कर एक योजना संचालित हो रही है, जिसका लाभ उठाया जा सकता है। जिसमें बच्चों, बुजर्ग, महिलाओं के लिए खास स्कीम संचालित हो रही है। हाल ही में मोदी सरकार ने एक खास योजना को शुरु किया है, जिसमें 15 लाख रुपए का बिजनेस लोन मिल रहा है।

तो वही हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम सूरज पोर्टल का शुभारंभ किया है, जिससे यहां पर पीएम सूरज पोर्टल पर केंद्र सरकार कई सारी योजनाओं का संचालन कर रही है। सरकार इसके जरिए कई तरह के योजना का लाभ देने वाली है। सरकार इस PM Suraj Portal के जरिए बिज़नेस के लिए 15 लाख रूपए तक का लोन दिया जाएगा।

मोदी सरकार का इस पोटर्ल को लॉन्च करने का मकसद समाज के सबसे वंचित वर्गों का उत्थान करना और सशक्तिकरण करना है। जिससे इच्छुक और आवेदकों को योजना के अंतर्गत लोन मुहैया कराया जाएगा। ऐसे लोग तो नए व्यवसाय को शुरु कर सकें और लोगों को रोजगार मिलें।

खास बात यह हैं कि पहले की तरह लोन के लिए बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। आप घर बैठे आसानी से इसी पोर्टल के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। यहां पर सरकार के द्धारा लोगों को बिजनेस के लिए लोन दिया जाएगा। आवेदन करने वाले लाभार्थी 15 लाख रुपये तक के बिजनेस लोन मिलेगा।

PM Suraj Portal पर 15 लाख लोन के लिए ऐसे करें आवेदन

  •  सबसे पहले आपको पोर्टल (PM Suraj Portal) के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  •  इसके बाद आपको Click Here For New Registration का विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर रजिस्ट्रैशन फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरें।
  • जिसमें मांगे गए सभी जरुरी जानकारी भर कर  स्कैन दस्तावेज को अपलोड करें।
  • इसके बाद में यहां परआपको ‘सबमिट’ के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद में आपका Login Details मिल जायेगा
  • जिसे डिटेल्स को बाद में अप्लीकेशन को ट्रेक करने लिए संभाल के रखें।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App