LIC का वादा! इस स्कीम में 45 रुपये जमा कर मैच्योरिटी पर पाएं 25 लाख, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LIC New Jeevan Anand Policy. देश बीमा सेक्टर दशकों से काम कर रही सरकारी कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम है, जिसके पोर्टफोलियो में हर वर्ग के लोगों के लिए एक से बढ़कर प्लांस मौजूद है। अगर आप भी भारतीय जीवन बीमा निगम के जबरदस्त सुपरहिट योजना को खोज रहे हैं। तो आपके लिए हम यहां पर इस प्लान के बारे में बात करने वाले हैं, जिसमें डेली 73 रुपये जमा कर मैच्योरिटी 10 लाख मिल रहे हैं।

दरअसल हम यहा पर बात कर रहे हैं, एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी (LIC New Jeevan Anand Policy) के बारे में, ऐसे लोग जो टैक्स वेनेफिट, जैसे लाभ वाली स्कीम को सर्च कर रहे हैं, तो एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी के शानदार योजना है। यहां पर एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी में ग्राहक वार्षिक, छमाही, तिमाही और मंथली आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।

ऐसे लोग जो अपने परीवार के सदस्यो के लिए मोटा फंड बनाना चाहते हैं, तो आप एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी खास आप के लिए बनाई गई है। दरअसल LIC New Jeevan Anand Policy एक पार्टिसिपेटिंग होल लाइफ एंडोमेंट योजना है जिसे खरीदने पर पॉलसीधारक को सेविंग और सुरक्षा दोनों का लाभ मिलता है।

सिर्फ 45 रुपये पर मिलेगा 25 लाख  

LIC New Jeevan Anand Policy में ग्राहकों को कम से कम 5 लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिल रहा है। ऐसे में अगर कोई 5 लाख रुपये का सम एश्योर्ड राशि का लेता हैं तो आपको 35 वर्ष की अवधि में कुल 25 लाख रुपये प्राप्त होंगे।

ध्यान देने वाली बात ये हैं, कि साल 16,300 और महीने के आधार पर 1,358 रुपये का निवेश करना होगा जिससे यहां पर आपको केवल 45 रुपये का निवेश करना होगा, जिससे आपको मैच्योरिटी पर कुल 25 लाख रुपये के मालिक बन जाएंगे।

वही लाइफटाइम डेथ कवर दिया जाता है, जिसके साथ ही पॉलसीधारक को इनकम टैक्स छूट भी मिलती है। एलआईसी की इस पॉलिसी में इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80सी के तहत बेनिफिट मिलता है, इ पॉलिसी को खरीदने की न्यूनतम 18 साल की उम्र  और अधिकतम 50 साल की उम्र तक अप्लाई किया जा सकता है।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App