लो जी आ गई बच्चों के लिए कमाई वाली स्कीम! एक बार निवेश कर बन जाएगा लाखों का फंड, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LIC Amrit Bal Scheme all information. देश के बीमा सेक्टर में सबसे बड़ी सरकारी कंपनियों में से एक अब शेयर बाजार में लिस्ट हो चुकी भारतीय जीवन बीमा के पोर्टफोलियो में लोगों के लिए जबरदस्त प्लान है। तो वहीं भारतीय जीवन बीमा निगम समय-समय पर ऐसे कई प्लान और निवेश स्कीम लॉन्च करती रहती है। जिनमें न केवल लोगों की लोग अपने परिवार के सदस्यों के लिए मोटा फंड और जुटा सकते हैं।

दरअसल LIC के स्कीम में निवेश कर बंपर कमाई करने का मौका भी मिलता है। सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक भारतीय जीवन बीमा निगम यानी कि एलआईसी ने हाल ही में एक नई पॉलिसी को लांच किया है। LIC के यह स्कीम बच्चों के लिए कमाई के लिए जबरदस्त होने वाली है।

 एलआईसी (LIC) ने खासतौर पर बच्चों के लिए एलआईसी अमृतबाल (LIC Amrit Bal) पेश की है, जिसमें निवेश करने पर इंश्योरेंस के साथ ही शानदार रिटर्न का भी इंतजाम किया जा रहा है।

एलआईसी अमृतबाल को खरीदने के लिए बच्चे की उम्र कम से कम 30 दिन और अधिकतम 13 वर्ष होनी चाहिए, जिससे एलआईसी अमृतबाल को मैच्योरिटी न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष रखी गई है, यहां पर इस स्कीम में न्यूनतम बीमा राशि 2,00,000 रुपये है, जबकि अधिकतम के लिए कोई लिमिट तय नहीं है।

ऐसे माता-पिता जो अपने बच्चों के भविष्य के लिए एक मोटा फंड जमा करन चाहते हैं, तो ऐसे बच्चों के लिए LIC Amrit Bal स्कीम एक नॉन-लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी बनाई गई है। इस योजना को खासकर बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखकर पेश किया गया है।

एलआईसी अमृतबाल पॉलिसी को खरीदने के लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों मोड में जा सकते हैं, जिससे यहां पर न्यूनतम बीमा राशि 2,00,000 रुपये है, ऐसे ग्राहक जो एलआईसी अमृतबाल को ऑनलाइन खरीदते हैं, तो आप को छूट दिए जाने का भी प्रावधान है।

यहां पर इस पॉलिसी में प्रीमियम अमाउंट का भुगतान मासिक, तिमाही, छमाही और वार्षिक आधार पर किया जा सकता है। लोगों के सहुलियत के लिए इस स्कीम में आपको सिंगल प्रीमियम और सीमित प्रीमियम ऑप्सन चुन सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App