Ladli Bahna Awas Yojana: इन महिलाओं के खाते में आए 2 लाख रुपए, सरकार ने जारी की पहली किस्त

By

Business Desk

Ladli Bahna Awas Yojana First Installment: जिन प्रिय बहनों का नाम लाडली ब्राह्मण आवास योजना की सूची में आया है उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. सरकार इन सभी के बैंक खातों में दो-दो लाख रुपये ट्रांसफर करने जा रही है.

लाडली बहना आवास योजना एक महत्वाकांक्षी योजना है. इस योजना के तहत सभी लाड़ली बहनों जिनके पास कच्चे घर हैं, उन्हें रहने के लिए पक्का घर बनाने के लिए सरकार द्वारा 2 लाख तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी.

इन महिलाओं के खाते में आए 2 लाख

आज भी मध्य प्रदेश में गरीब परिवारों के पास अपना पक्का मकान नहीं है, जिसके कारण प्रदेश के लाखों परिवारों को कच्चे मकानों और झुग्गियों में रहना पड़ता है. गरीब परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर कई योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाना शुरू कर दिया है.

लाडली बहना आवास योजना पहली किस्त

दोस्तों लाडली ब्राह्मण योजना के अंतर्गत लाडली ब्राह्मण आवास योजना शुरू की गई है. अगर आपने भी लाडली ब्राह्मण आवास योजना के तहत आवेदन किया है और आप देखना चाहते हैं कि आपको लाडली ब्राह्मण आवास योजना के तहत पक्का घर बनाने के लिए 2 लाख तक की वित्तीय सहायता मिलेगी या नहीं, तो सरकार ने इसके लिए एक सूची जारी की है. यदि आपका नाम इस सूची में है तो आपको पक्का घर बनाने के लिए सरकार की ओर से आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी.

हम आपको पहले ही सुनिश्चित कर लें कि यह आवास घर की महिला के नाम पर दिया जाएगा. यह घर लाडली ब्राह्मण योजना का लाभ पाने वाली महिलाओं के नाम पर उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए जरूरी है कि आपको पहले से किसी आवास योजना का लाभ न मिला हो और आपके पास कोई पक्का मकान या कमरा न हो.

योजना की पात्रता सूची

लाडली ब्राह्मण आवास योजना की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. लाडली ब्राह्मण आवास योजना की सूची आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. इस सूची में आपके गांव की सभी प्रिय बहनों के नाम दर्ज हैं जिन्हें आवास उपलब्ध कराया जा रहा है. लाडली ब्राह्मण आवास योजना की पूरी सूची देखने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं और सूची में अपना नाम जांच सकते हैं.

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App