गुलाबी 20 का नोट रखा गुल्लक में तो फिर 5 लाख रुपये में झटपट बेच डालें, जानें आसान तरीका

Vipin Kumar
20 KA NOTE
20 KA NOTE
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः पुराने नोट और सिक्कों के बदले मोटी रकम मिल रही है। आपको बचपन या जवानी में पुराने नोट और सिक्के लकेक्ट रख गुल्लक या पर्स में रखने का शौक है तो फिर अब उन्हें बेचने का समय आ गया है। वैश्विक बाजार में पुराने वाले नोटों की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है, जिसके बदले कई-कई लाख रुपये मिल रहे हैं।

Advertisement

अगर आपके पास पुराना वाला 20 का नोट रखा है तो फिर इसे 5 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इस नोट की सेल के लिए कुछ जरूरी शर्तों को तय किया गया है, जिनका पालन करना होगा। अगर आपका नोट भी शर्तों के अनुकूल बैठता है तो फिर आराम से बिक्री कर सकते हैं।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

डाकघर की इस शानदार योजना का लाभ उठाए, ₹12,500 जमा करने पर मिलेंगे ₹1 करोड़ 3 लाख, जानिए पूरी डिटेल

लड़का हो या लड़की सभी को दीवाना बना रहा है Yamaha का ये धांसू स्कूटर, कम कीमत में मिलते हैं धाकड़ फीचर्स

मार्केट में बिक्री से पहले जानें 20 के नोट की खासियत

Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 के नोट की सेल से पहले उसकी खासियत को परखना जरूरी होगा, जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। आपने यह मौका हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा। दरअसल, 20 के नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना बहुत ही जरूरी है। इतना ही नहीं 20 के नोट का कलर भी गुलाबी होना चाहिए।

आप सोच रहे होंगे कि इस नंबर में ऐसा क्या है, जो इतनी तगड़ी रकम मिल रही है। जानकर हैरानी होगी कि सीरियल नंबर 786 को मुस्लिम कम्युनिटी में बहुत ही लकी और पवित्र माना गया है, जिसके बदले तगड़ी रकम मिल रही है। इस्लाम धर्म में इस नंबर के प्रोडक्ट को लोग घर में रखनकर सुख समृद्धि की दुआ करते हैं। इस नोट की सेल भी आप आराम से घर बैठकर कर सकते हैं।

20 के नोट को यहां करें सेल

20 के नोट की बिक्री करने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठकर 20 के नोट की सेल कर सकते हैं। आप अपने मोबाइल और लैपटॉप से ही नोट की ऑनलाइन सेल कर सकते हैं। आपको पहले ई-बे साइट पर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके अलावा आपको यहां अपने नोट की फोटो खींचकर अपलोड करनी होगी।

Share this Article
Follow:
मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। दैनिक जागरण न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। इसके बाद न्यूज 24 में करीब 3 साल सभी बीट्स पर काम करने का अनुभव मिला। अब 1 साल से टाइम्सबुल वेबसाइट में अपनी सेवा दे रहे हैं। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक बेहतरीन स्टोरी पहुंचाना है।