मात्र 500 रुपये की सेविंग इस स्कीम में करें निवेश, मुनाफे में मिलेंगे 1 करोड रुपये, जानें कैसे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LIC Policy: अगर आप अभी अपनी स्मॉल सेविंग स्कीम के बारे में जमा कर एक साथ मोटा पैसा लेना चाहते हैं तो एलआईसी आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकती है। एलआईसी में आपकी हर एक स्मॉल सेविंग के हिसाब से प्लान होता है और आप इसके हिसाब से सेविंग कर सकते हैं। बहराल यदि आप हर महीने थोड़ा ज्यादा निवेश कर सकते हैें। एलआईसी में आपके लिए एक खास प्लान है औप इसमें रिटर्न होने वाली रकम भी काफी ज्यादा होती है। इसकी खात बात ये है कि इसमें आपकी तरफ से जमा किए गए पैसों से काफी ज्यादा रिटर्न मिलता है।

एलआईसी के करोड़पति जीवन लाभ में आपको एक करोड रुपये से ज्यादा का रिटर्न मिलता है। ये पॉलिसी करोड़पति बनाने के हिसाब से ही डिजाइन की गई है और इसमें एक करोड़ रुपये तक का रिटर्न मिलता है।

इसकी खास बात ये है कि इस प्लान में आपकी तरफ से जमा करने वाली रकम काफी कम होती है और इसका लाभ भी काफी होता है। वहीं अंदाजा लगाया जाए तो आपको इस पॉलिसी में तकरीबन 70 लाख रुपये तक का ब्याज मिलता है। जो काफी ज्यादा रकम है।

जानें कितने रुपये करने होंगे जमा

अगर इस पॉलिसी में जमा होने वाली रकम की बात करें तो इसमें आपको करीब 15 हजार रुपये मंथली यानि कि 500 रुपये हर रोज के हिसाब से जमा करना होता है। यदि आप इसमें करीब 15 हजार रुपये मंथली जमा करते हैं तो आपको 16 साल तक इसमें पैसे जमा करने होते हैं।

इसके हिसाब से आप 16 साल के आखिर में 29 लाख रुपये से जमा करते हैं यानि रि 30 लाख रुपये हो जाएगे। केवल करीब 30 लाख रुपये तक जमा करने होते हैं। और इसमें आपको रिटर्न में 1 करोड़ रुपये मिलते हैं।

वहीं पहले साल में आपको मंथली 15760 रुपये देने होते हैं। इसके बाद जीएसटी कम भी हो जाता है तो आपको 15420 रुपये देने होते हैं। ऐसे में आप 29 लाख रुपये जमा करते हैं और आपको रिटर्न के तौर पर 1 करोड़ के पास में मिलेंगे। इस दो प्रकार का बोनस मिलता है। इसमें बोनस के तौर पर 46 लाख रुपये और दूसरे बोनस के तौर पर 13 लाख रुपये मिलते हैं।

काफी सारे और भी मिलते हैं लाख

इस पॉलिसी को लोने पर आपको पॉलिसी की रकम के साथ में ही आपके परिवार को 40 रुपये का इंश्योरेंस और एक्सीडेंटल 80 लाख का कवर मिलता है। यानि कि दुर्भाग्यवश आपके साथ में कुछ घटना भी हो जाती है।

तो आपके परिवार को 80 लाख रुपये का लाभ मिलता है। इसके साथ में ये इंश्योरेंस आपका हर साल बढ़ता रहेगा। एलआईसी की इस पॉलिसी की काफी चर्चा भी हो रही है और यदि अपनी सेलरी से इतनी रकम बचा लेते हैं तो ये आपके लिए सबसे अच्छी पॉलिसी मानी जा सकती है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App