Homeबिजनेसरिस्क फ्री मोदी सरकार के इस खास स्कीम में करें निवेश, मिलेगा...

रिस्क फ्री मोदी सरकार के इस खास स्कीम में करें निवेश, मिलेगा मोटा रिटर्न और इतने दिनमें हो जाएगा पैसा डबल

नई दिल्ली: आज के समय में हम सब अपने फ्यूचर के लिए पैसे जोड़ते रहते हैं, जिससे किसी और के आगे हाथ ना फैलाना पड़े। जिससे लोग नौकरी या बिजनेस करते हुए अपने लिए खास सेविंग को करना चाहते हैं, जिससे  कमाई ना होने पर अच्छा खर्च चल सके है। मार्केट में एक से बढ़एक ऐसी स्कीम हैं, जिसमें निवेश किया जा सकता है। यहां पर आप को ऐसी धांसू स्कीम के बारे में बता रहे हैं, जिससे निवेश करने पर मोटा रिटर्न  मिलता है।

आप को बता दें पोस्ट ऑफिस लोगों के लिए कई खास स्कीम को संचालित कर रहा है, जिससे यहां पर पैसे को लगाने पर अच्छी कमाई की जा सकती है। वही लोगों के लिए अपने फ्यूचर के लिए अभी से पैसे जोड़ने के लिए पब्लिक प्रोविडेंट फंड (Public Provident Fund) में निवेश करना अच्छा ऑप्शन हैं। 

देश में लाखों लोग इसमें निवेश करते हैं। क्योंकि इसमें आपका पैसा कभी नहीं डूबता है। PPF में आप लंबे समय के लिए निवेश के साथ टैक्स छूट का फायदा उठा सकते हैं।पीपीएफ अकाउंट में निवेश करना काफी सुरक्षित है। साथ ही इस पर लोगों का भरोसा भी है,

ऐसे शुरु करें Public Provident Fund में इन्वेस्टमेंट

आप को बता दें कि ऐसे लोग जो धांसू कमाई को करना चाहते तो पब्लिक प्रोविडेंट फंड (Public Provident Fund) में निवेश करने की यात्रा शुरु कर सकते हैं। जिससे Public Provident Fund में इन्वेस्टमेंट की शुरुआत आप कम से कम 500 रुपए से कर सकते हैं। इस अकाउंट में आप सालाना 1. 5 लाख रुपए तक और मंथली 12500 रुपए के निवेश से शुरू कर सकते हैं। पीपीएफ की मैच्योरिटी 15 साल है और आप इसे 5-5 साल के लिए बढ़ा सकते हैं।

ये हैं Public Provident Fund के फायदें

ऐसे लोग लोग जो पब्लिक प्रोविडेंट फंड (Public Provident Fund) में निवेश करना चाहते हैं, जिससे में एक से बढ़कर एक फायदें हैं। पब्लिक प्रोविडेंट फंड (Public Provident Fund) में यदि  आप इसमें पैसा लगा रहे हैं, तो आपको भरोसे के साथ तीसरे और छठे फाइनेंशियल ईयर के दौरान लोन की सुविधा मिल सकती है।

केंद्र सरकार के द्धारा संचालित इस स्कीम में इस स्कीम में पैसा लगाने पर  7।1% की दर से ब्याज मिलता है।

पब्लिक प्रोविडेंट फंड में निवेश करने पर टैक्स छूट का भी फायदा मिलता है। आप इनकम टैक्स की धारा 80C के तहत टैक्स में छूट का फायदा उठा सकते हैं।

आप अपने पीपीएफ का पैसा 7 साल के बाद निकाल सकते हैं। इससे पहले आप PPF से पैसा नहीं निकाल सकते हैं। वही पीपीएफ निवेश करना सुरक्षित तो है ही, साथ ही यहां निवेश पर आपको सालाना मोटा रिटर्न भी मिल सकती है।   इस स्कीम में आप अपने नाम पर या नाबालिग के अभिभावक के रुप में पीपीएफ अकाउंट खुलवा सकते है।

पब्लिक प्रोविडेंट फंड में इतने दिनों पर पैसा हो जाएगा डबल 

पब्लिक प्रोविडेंट फंड में निवेश करने पर जल्द ही पैसे को डबल किया जा सकता है। वही 1.5 लाख रुपए सालाना निवेश के हिसाब से 37,50,000 रुपए जमा हो चुके होंगे। इस पर सालाना 7.1 फीसदी की दर से 65,58,012 रुपए का ब्याज बनेगा और मैच्योरिटी अमाउंट 1,03,08,012 हो चुकी होगी। जिससे आप करोड़पति बन जाएगें।

RELATED ARTICLES

Most Popular