बेहतर भविष्य के लिए यहां करें निवेश, मात्र 5,000 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 1.4 करोड़ रुपये

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Investment Tips: सभी को अपने आने वाले भविष्य की फिक्र होती है। ऐसे में एक अच्छी फाइनेंशियल प्लानिंग न होने के कारण से लोग अपने रिटायरमेंट के बाद की लाइफ तक अच्छा खासा पैसा जमा नहीं कर पाते हैं।

ऐसे में उनकी लाइफ में इस पड़ाव पर आर्थिक स्तर पर काफी तरह की समस्याओं का सामना करना होता है। ऐसे में आज हम आपको एक खास स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर सिर्फ 5 हजार रुपये के निवेश से 1 करोड़ से ज्यादा का फंड जमा कर पाएंगे।

दरअसल हम बात कर रहे हैं म्यूचुअल फंड स्कीम के बारे में, म्यूचुअल फंड मार्केट जोखिमों के अधीन है। बहराल बीते सालों में कई म्यूचुअल फंड स्कीम ने निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न भी दिया है।

ऐसे में अपने आने वाले समय को सेफ करने के लिए आप यहां पर निवेश कर सकते हैं। इस कड़ी में जानते हैं कि कैसे आप 5 हजार रुपये का निवेश करके 1.4 करोड़ रुपये जमा कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।

इसके लिए आपको एक अच्छी म्यूचुअल फंड स्कीम का चुनाव करके उसमें SIP बनवानी है। एसआईपी बनवाने के बाद आपको उसमें मंथली 5,000 रुपये का निवेश करना है।

5 हजार रुपये मंथली का ये निवेश आपको पूरे 30 सालों तक करना है। इस समय आपको इस बात की उम्मीद भी करनी है कि आपको निवेश पर सालाना 11 फीसदी का अनुमानित रिटर्न मिलता रहे।

ऐसे में मैच्योरिटी के समय आपके पास तकरीबन 1.4 करोड़ रुपये होंगे। इन पैसों की मदद से आप अपने भविष्य की जिंदगी आर्थिक स्तर पर सशक्त होकर जी सकेंगे। आपको किसी दूसरे शख्स के ऊपर डिपेंड होने की आवश्यकता नहीं होगी।

डिस्कलेमर: म्यूचुअल फंड में निवेश किए गए पैसे जोखिमों के अधीन है। इसमें निवेश करने से पहले स्पेष्लिस्ट करने की सलाह करें। यदि आप बिना किसी जानकारी के म्यूचुएल फंड में निवेश करते हैं। इस स्थिति में आपोक एक बड़े घाटे का सामना करना पड़ सकता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join