गज़ब! SBI की इस स्कीम में आपको एक निवेश पर हर महीने मिलेंगे 29,349 रुपए, जानिए कैसे

By

Business Desk

SBI वार्षिक जमा योजना एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है. यही कारण है कि भारतीय स्टेट बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए नई-नई योजनाएं लाता रहता है. आज हम आपको एसबीआई की एक बहुत अच्छी स्कीम के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. जिसका नाम है एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम. इस योजना में एक बार पैसा लगाने पर आपको हर महीने एक निश्चित रकम मिलती है.

SBI वार्षिकी जमा योजना क्या है?

एसबीआई एन्युटी स्कीम में आपको केवल एक बार पैसा निवेश करना होता है और बदले में आपको हर महीने एक बेहतरीन तय रकम दी जाती है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

SBI वार्षिक जमा योजना ब्याज दर

एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम में जो ब्याज दर आपको एसबीआई की एफडी स्कीम में मिलती है वही ब्याज दर आपको इस स्कीम में भी मिलेगी. इस योजना में आपको 6.50% से 7.50% तक ब्याज दर मिलेगी. इस योजना की अच्छी बात यह है कि अगर आप फरवरी महीने से इस योजना में पैसा लगाते हैं तो आपको मार्च महीने से पैसा मिलना शुरू हो जाएगा.

SBI वार्षिक जमा योजना के लिए पात्रता

  • इस योजना में भारत का कोई भी नागरिक पैसा लगा सकता है.
  • इस योजना में किसी भी प्रकार की कोई आयु सीमा नहीं है.
  • इस योजना में आप सिंगल या ज्वाइंट दोनों तरह से खाता खुलवा सकते हैं.
  • एसबीआई के सेविंग अकाउंट से आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा.
  • एसबीआई की इस योजना में आपको बचत खाते की तुलना में अधिक ब्याज दर मिलती है. इस योजना में आपको वही ब्याज दर मिलती है जो आपको फिक्स्ड डिपॉजिट में मिलती है.
  • इस योजना में आपको पूरे समय वही ब्याज दर मिलेगी जो आपको खाता खोलते समय मिलती है.

कितना निवेश और कितनी रकम मिलेगी

अगर आप इस योजना में 15 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको 6.5% ब्याज पर 5 साल तक हर महीने 29,349 रुपये मिलेंगे और अगर आप इस योजना में 100000 रुपये निवेश करते हैं तो आपको 5 साल तक हर महीने 1956 रुपये मिलेंगे. आप जितना अधिक पैसा निवेश करेंगे, ब्याज के रूप में आपको हर महीने उतना अधिक पैसा मिलेगा.

SBI वार्षिक जमा योजना

एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम में निवेश की अवधि 3 साल, 5 साल, 7 साल या 10 साल रखी गई है. इसमें आप अपनी सुविधा के अनुसार प्लान चुन सकते हैं. इस योजना में आप 1,000 रुपये भी जमा कर सकते हैं और इसकी कोई अधिकतम सीमा नहीं है, आप इस योजना में लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App