लेना चाहते हो 5 लाख का HDFC Personal Loan, यहां जाने कितनी चुकानी पड़ेगी आपको हर महीने EMI 

By

Yogesh Yadav

HDFC Personal Loan : जरूरत के समय पैसों की तंगी को दूर करने के लिए पर्सनल लोन आपके लिए सहारा बन सकता है। हालंकि पर्सनल लोन पर ब्याज की दरें भी अधिक होती है। लेकिन आप पर्सनल लोन, कार लोन या फिर होम लोन लेना चाहो, लोन की राशि और ब्याज की दर मुख्य रूप से Loan Tenure पर निर्भर करती है।

साथ ही लोन चुकाने की अवधि जितनी कम या ज्यादा होगी उसके अनुसार ही आपकी Monthly EMI की रकम Calculate की जायेगी। वही अगर आप HDFC Personal Loan लेना चाहते हो तो वर्तमान समय में आपको एचडीएफसी से 10.5% से लेकर 24% सालाना ब्याज दर पर पर्सनल लोन मिलेगा।

अतः आपकी सुविधा के लिए इस लेख में हमने यहां पर Personal Loan Interest Rate को 11% औसतन माना है। अतः इसी ब्याज दर के अनुसार 3, 5 और 7 साल की अवधि के लिए 5 लाख रुपए का Personal Loan लेने पर आपको कितना Monthly EMI भरना पड़ेगा यह आगे Calculate किया गया है। 

3 साल के लिए 5 लाख का HDFC Personal Loan 

अगर आप 11% ब्याज दर के साथ 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन अगले 3 साल के लिए लोगे तो आपकी Monthly EMI 16370 रुपए बनेगी और इस अवधि में आपको कुल 89300 रुपए ब्याज देना पड़ेगा।

5 साल के 5 लाख का HDFC Personal Loan 

वही अगर 5 साल की अवधि के लिए आपको 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन चाहिए तो 11% सालान ब्याज दर के आधार आपकी मासिक ईएमआई की राशि 10871 रुपए बनेगी। इस समय अंतराल में आपको 152300 रुपए ब्याज के रूप में चुकाना होगा।

7 साल के लिए 5 लाख का HDFC Personal Loan 

इन सबके साथ 5 लाख रुपए के लिए पर्सनल लोन की अवधि को 11% सालाना ब्याज दर के आधार पर 7 साल कर दिया जाए तो आपकी मासिक ईएमआई की रकम 8561 रुपए होगी। इस अवधि में आपको कुल 219142 रुपए ब्याज के रूप में देना होगा।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App