छूट गई है नौकरी और है पैसों की जरूरत, तो ऐसे आसानी से मिलेगा Personal loan लोन, जानिए तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:personal loan. लोगों के जीवन में अनिश्चिता तो रहती है। तो वही प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए नौकरी जाने का खतरा बना रहता है। क्योंकि आज के महंगाई के दौर में कंपनियां अपनी कास्ट को कम करना चाहती है यही वजह है कि आए दिन बड़ी-बड़ी कंपनियों में चटनी की खबरें आती रहती हैं।

अगर आपकी अगर आप ऐसी कंपनी में जॉब करते हैं। जिस कंपनी की फाइनेंसियल कंडीशन सही नहीं है। तो आप अपने फाइनेंशियल मजबूती के लिए ऐसे पहले से कदम उठा सकते हैं। जैसे जरूरत पड़ने पर आपको आसानी से पर्सनल लोन मिल जाए।

लोगों के पास नौकरी हो या ना हो लेकिन खर्च तो होते रहते हैं। ऐसे में अगर आप नौकरी जाने के बाद खर्च के लिए पर्सनल लोन अप्लाई करना चाहते हैं। तो आपको ऐसे कई जरूरी बातें हैं। जिसके तहत आपको लोन मिल सकता है।

बैंकें अक्सर बेरोजगार आवेदकों के लिए काम ही लोन पास करते हैं। और यहां पर इन लोगों के लिए पात्रता मापदंड खरे रखती है, लेकिन फिर भी आप यहां पर लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। जिससे आसानी से लोन मिले तो आप यहां पर तो आपके यहां पर नौकरी छूटने के बाद लोन लेने के लिए कई विकल्प मौजूद होते हैं।

सिक्योर्ड लोन है आसान ऑप्सन

सिक्योर्ड लोन एक तरह का ऐसा लोन होता है जो किसी एसेट को इस्तेमाल करके लिया जा सकता है। जिसमें कार प्रॉपर्टी, फिक्स्ड डिपॉजिट के अगेंस्ट आपको बैंक से आसानी से लोन मिल जाता है। यहां पर बैंक आपकी प्रॉपर्टी को कॉलेटरल के तौर पर इस्तेमाल करेगी और को और आपके पर्सनल लोन आसानी से दे देगी। आवेदक के लिए फायदेमंद बात यह है कि यहां पर बैंक आपसे कम ब्याज दर चार्ज करेगा।

को साइनर लोन

को साइनर लोन एक स्थिर आय वाले क्रेडिट योग्य व्यक्ति का लोन पर को साइनर बनाया जा सकता है, यानी की दूसरे व्यक्ति के  के वज आपको इस तरह का लोन मिल सकता है। अगर आप इस कंडीशन में लोन लेते हैं और EMI को नहीं चुकाने के कंडीशन में को साइनर आपकी लोन भुगतान करने की जिम्मेदारी लेता है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App