Bank of Baroda News : यदि बैंक ऑफ बड़ौदा से लिया है लोन तो आपके लिए है बड़ी खबर, 12 अप्रैल से होंगे बड़े बदलाव

Avatar photo

By

Yogesh Yadav

Bank of Baroda News : यदि आप भी बैंक ऑफ बड़ौदा के पुराने ग्राहक है और यदि आपने या फिर आप में से किसी ने बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन लिया है तो आपकी EMI की राशि में इजाफा होने वाला है। ऐसा हम नही कह रहे हैं बल्कि BOB की तरफ से यह अपडेट आप सभी ग्राहकों के लिए आई है।

दरअसल बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) द्वारा एक अहम निर्णय लिया गया है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। बैंक द्वारा लिया गया यह फैसला शुक्रवार 12 अप्रैल 2024 से लागू कर दिया जायेगा। आपके मन में जरुर यह सवाल आ रहा होगा कि यह फैसला कौन है? चलिए फिर इसके बारे में जाने।

ब्याज दरों में होगा इजाफा

बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से मार्केट क्लोज होने के बाद एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान एक बड़ी जानकारी दी गई है। इस सूचना के आधार पर बैंक द्वारा लोन के ब्याज दरों के विषय में निर्णय लिया गया है। बैंक की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग के समय यह जानकारी दी गई है कि उसके द्वारा सभी अवधि के ब्याज दरों में वृद्धि की जाएगी।

अतः यह निर्णय तारीख 12 अप्रैल 2024 से लागू हो जायेंगे। इसके आधार पर सभी अवधि के ब्याज दरों में बैंक की ओर से 5 bps प्वाइंट्स की वृद्धि की गई है। बैंक की तरफ से प्राप्त सूचना के आधार पर 

”बैंक ने जानकारी दी गई है कि उनके द्वारा तारीख 01.10.2017 से Marginal Cost of Funds आधारित लोन की ब्याज दरों (एमसीएलआर) में परिवर्तन किया गया है और यह बदलाव 12 अप्रैल से लागू कर दिया जायेगा।”

ओवरनाइट लोन के अवधि वाले लोन के ब्याज दर को बढ़ाते हुए 8.10 फीसदी कर दिया गया है। जबकि 1 महीने की अवधि वाले लोन के ब्याज दर को बढ़ाकर 8.30 फीसदी किया गया है।

इसके साथ 3 महीने की अवधि वाले Marginal Cost of Funds की ब्याज दरों में भी इजाफा किया गया है। इसे बढ़ाकर 8.45 फीसदी किया गया है। वही 6 महीने की अवधि के लिए 8.65 फीसदी और 1 साल की अवधि के लिए ब्याज दर को 8.85 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है।

Yogesh Yadav के बारे में
Avatar photo
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App