गजब! सिर्फ 58 रुपये डेली निवेश कर ऐसे बना जाएगा 7 लाख से ज्यादा का फंड, देखें LIC का जबरदस्त प्लान

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: नई दिल्ली: आज के इस मौजूदा आर्थिक दौर में लोगों के लिए निवेश करना बहुत ही जरूरी हो गया है। इमरजेंसी के तौर पर कब किसी को पैसा की जरूरत पड़ जाए पता नहीं होता है। देश के बीमा सेक्टर में सबसे बड़ी नामी कंपनियों में से एक भारतीय जीवन बीमा निगम है। जो ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक स्कीम चलती है।

यहां पर हर बार महिलाओं पुरुषों सीनियर सिटीजन बच्चों के लिए खास पॉलिसी संचालित हो रही है। आज के इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम की आधारशिला पॉलिसी के बारे में। इस योजना को खासकर महिलाओं के लिए संचालित किया जा रहा है।

दरअसल भारतीय जीवन बीमा निगम आधारशिला पॉलिसी एक ऐसी योजना हैं, जो खासकर महिलाओं के लिए ख़ास तौर पर तैयार किया गया है, यहां पर महिलाएं निवेश कर पर लॉन्ग टर्म में बेहतर मुनाफ़ा कमा सकती है,एलआईसी की यह एक नॉन-लिंक्ड, व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो जबरदस्त खासियत और बेनेफिट के तैयार किया गया है।

ये रही एलआईसी आधारशिला पॉलिसी की खास जानकारी

  • एलआईसी के इस आधारशिला पॉलिसी में 8 साल की बच्ची से लेकर 55 साल की महिला निवेश कर सकती है।
  •  इसमें प्रीमियम का भुगतान मासिक, त्रेमासिक, छमाही और सालाना आधार पर कर सकते हैं।
  • जिससे मैच्योरिटी के लिए पॉलिसीधारक की अधिकतम आयू 70 पर एकमुश्त पैसा मिलता है।

देखें कैसे मिलता है सम एश्योर्ड का लाभ

यहां पर इस प्लान में बेसिक सम एश्योर्ड रूप में कम से कम 75,000 रुपये और मैक्सिमम 3,00,000 रुपये मिलते हैं। तो वही कोई महिला यहां पर एलआईसी आधारशिला पॉलिसी में निवेश करती हैं, जिससे  उम्र 30 साल है, जिससे डेली 58 रुपये की बचत करके एक साल में 21,918 रुपये जमा करेंगे तो आप 20 साल में 4,29,392 रुपये जमा करेंगे, जिसके बाद अंत में आपको 7,94000 रुपये रिटर्न मिलेगा।

अगर कोई महिलाओं और बेटियों के लिए एक ख़ास योजना में निवेश या खरीदना चाहता हैं, तो ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन तरीके से यहां पर आधारशिला पॉलिसी में पैसा लगा सकता है। हालांकि समय से यहां निवेश करने पर कई जबरदस्त लाभ के हकदार हो जाते है।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App