नई दिल्ली। आज कल के समय में पुराने सिक्कों का बाज़ार में बहुत ही ज्यादा प्रचलन है। अगर आपको भी पुरानी चीज़ें इकट्ठी करने का शौक है और अगर आपके पास भी पुराने सिक्के पड़े हुए हैं तो इन्हें बेच कर आप आसानी से अमीर बन सकते हैं। अगर आपके पास 2 रुपए का यह पुराना सिक्का पड़ा हुआ है तो इस पर चल रही स्कीम को जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां, इस दो रुपए के सिक्के को बेच कर आपको लगभग 5 लाख रुपए मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे…

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट (International Market) में पुराने और दुर्लभ सिक्कों और नोटों की बहुत ही ज्यादा डिमांड है। खास तौर पर तब जब इन सिक्कों और नोटों पर कुछ स्पेशल नंबर्स छपे हों। इन सिक्कों और नोटों की नीलामी पर विक्रेता को लाखों रुपयों का मुनाफा ही जाया करता है। अगर आप भी इस मुनाफे को पाना चाहते हैं तो आप भी यह काम कर सकते हैं। अगर आप के पास भी वर्ष 1997 का दो रुपए का सिक्का है और इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा बना हुआ है तो आप इसके बदले में कुल 5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

इस कमाई से आप अपना अच्छा खासा बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं। इस सिक्के को बेचने के लिए कई ऑनलाइन पोर्टल पर नीलामी होती है। इस बेचने के लिए आप किसी भी ऑनलाइन पोर्टल जैसे की ebay, quickr या OLX पर जा कर अपना रजिस्ट्रेशन विक्रेता के तौर पर करवाना होगा। इसके बाद आपको वहां अपने इस सिक्के के दोनों पहलुओं की तस्वीर अपलोड करके अपना मोबाइल नंबर भी देना होगा। इसके बाद आपका विज्ञापन पब्लिश हो जायेगा और जिसे भी यह सिक्के खरीदने में रुचि होगी वह आप से संपर्क कर लेगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts