HDFC Personal Loan: HDFC बैंक से 3 लाख का पर्सनल लोन लेने पर कितना ब्याज देना होगा

Avatar photo

By

Sanjay

HDFC Personal Loan: रोजमर्रा की जिंदगी में कभी न कभी हम सभी को पर्सनल लोन की जरूरत पड़ती है। या तो हम किसी व्यक्ति से कर्ज लेते हैं या फिर सबसे आसान है बैंक से कर्ज लेना। बैंक आपसे एक कागज मांगेगा, अगर आपके पास वह है तो बैंक आपको आसानी से लोन दे सकता है।

HDFC बैंक भी पर्सनल लोन दे रहा है. आइए जानते हैं कि अगर आप एचडीएफसी बैंक से 3 साल के लिए ₹500000 का पर्सनल लोन लेते हैं तो ईएमआई कितनी होगी।

HDFC बैंक पर्सनल लोन ब्याज दर

भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन भी प्रदान करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एचडीएफसी बैंक आपसे पर्सनल लोन पर कौन सी ब्याज दर वसूलता है? हमें बताइए।

आपको बता दें कि शुरुआत में आपको एचडीएफसी बैंक से 10.75% वार्षिक ब्याज दर के आधार पर पर्सनल लोन मिल रहा है।

यहां हम आपको बता दें कि शुरुआती ब्याज दर पर पर्सनल लोन उन ग्राहकों को मिलता है जिनका सिविल स्कोर सबसे अच्छा है, यह 800 के आसपास वाले व्यक्ति को मिलेगा।

अगर आप एचडीएफसी बैंक से ₹500000 का पर्सनल लोन लेते हैं तो एचडीएफसी बैंक यह लोन 10.75% ब्याज पर उपलब्ध कराएगा। इसके साथ ही कैलकुलेशन के मुताबिक आपकी ईएमआई 16310 रुपये होगी. इस हिसाब से आपको सालाना 87168 रुपये सिर्फ ब्याज के तौर पर चुकाने होंगे.आप 500000 रुपये के पर्सनल लोन और 87168 रुपये के ब्याज सहित कुल 587168 रुपये बैंक को लौटा देंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow