HDFC बैंक ने ग्राहकों को किया मालामाल, निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली HDFC Bank FD Rates Increased: अगर आप एचडीएफसी बैंक ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। बैंक के द्वारा अपनी एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। ये नई बढ़ी दरें आज से लागू भी हो गई हैं। इसके तहत एचडीएफसी बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों को 7.75 फीसदी तक का शानदार ब्याज दरों को तोहफा मिला है।

2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर बैंक ने बढ़ाया ब्याज

HDFC बैंक के वह ग्राहक जो भी 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी करा रहे हैं उनको ये बैंक बढ़े हुए ब्याज दरों के रूप में तोहफा दे रहा है। एचडीएफसी बैंक ने अपनी एफडी दर में 0.25 फीसदी या फिर 25 फीसदी का प्वाइंट का इजाफा कर दिया है। ये दरें आज 9 फीसदी 2024 से लागू हो गई है और HDFC बैंक ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी डाली गई है।

जानें किस टेन्योर पर मिल रहा मैक्जिमम ब्याज

साधारण निवेशकों को 18 महीने से लेकर 21 महीने तक की एफडी पर मैक्जिमम 7.25 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। इसी अवधि के लिए बुजुर्गों को 7.75 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

5 साल 1 दिन से 10 साल तक की फिक्स डिपॉजिट पर भी बुजुर्गों को मैक्जिमम ब्याज

5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल तक की फिक्स डिपॉडिट पर साधारण इनवेस्टों को मैक्जिम 7 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है और बुजुर्गो को इसी अवधि पर 7.75 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

7 दिन से लेकर 10 साल तक की फिक्स डिपॉजिट करा रहे हैं

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, जमाकर्ता इस बैंक में 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए अलग-अलग ब्याज दरों पर पैसा जमा करते हैं। एचडीएफसी बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल की फिक्स डिपॉजिट पर 3.5 फीसदी से लेकर 7.75 फीसदी तक का ब्याज मिल रहा है। बैंक ने 18 महीने से लेकर 21 महीने से कम अवधि की एफडी पर ब्याज दरों को 25 बीपीएस को बढ़ा दिया है। इसे 7 फीसदी से बढ़ाकर 7.25 फीसदी कर दिया गया है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App