अरे वाह! सरकार स्टूडेंट को ऐसे दे रही 4 फीसदी ब्याज पर 15 लाख, जानिए कैसे उठाएं लाभ

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Guruji Credit Card Scheme Apply Process. आज के समय में क्रेडिट कार्ड लोगों की जरूरत का हिस्सा बन गया है, चाहे आप नौकरी पैशा में हो या फिर बिजनेसमैन आपके पास जरूर कोई ना कोई तरीका के क्रेडिट कार्ड तो होगा ही, क्योंकि विभिन्न जरूरत को चलते क्रेडिट कार्ड लोगों के लिए रखना आम बात हो गई है।

इस राज्य में सरकार ने क्रेडिट कार्ड को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है। राज्य सरकार ने गुरुजी क्रेडिट कार्ड स्कीम को शुरू कर दिया है। जिसके तहत आप हायर एजुकेशन के लिए सस्ती ब्याज दरें पर 15 लाख रुपए तक का कर्ज लिया जा सकता है।

क्या है गुरु जी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना

अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए पैसे जुटाना किसी भी माता के पिता के लिए बड़ा मुश्किल काम होता है। तो वहीं आज के इस महंगाई के दौर में बच्चों के हायर एजुकेशन के लिए मोटी रकम की जरूरत होती है। जिससे अगर आप कुछ कोई ऐसी व्यवसाय या फिर नौकरी में है जिसमें एक खास सैलरी मिलती है।

तो आपके लिए तो इस योजना का लाभ अपने बच्चों को दे सकते हैं। इस खास योजना को झारखंड राज्य की ओर से संचालित किया जा है, जिससे यहां पर रहने वाले स्टूडेंट इस बंपर योजना का लाभ उठा सकते हैं।

4 फीसदी ब्याज दर पर मिल जाएगें 15 लाख रुपए

झारखंड राज्य की ओर से संचालित की जाने वाली जरूरतमंद छात्रों के लिए जो उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। सरकार के बताए गए जानकारी से सिर्फ 4 फीसदी सस्ते ब्याज दरों पर 15 लाख रुपए तक का लोन मिल सकेगा।

नहीं लगेगी प्रोसेसिंग फीस

सरकार ने इस योजना का लाभ देने के लिए नियम बनाए है, जिससे क्रेडिट कार्ड की योजना के आने के बाद झारखंड के गरीब बच्चे-बच्चियों को पढ़ाई के लिए पैसे उठा सकते हैं।
तो वही इस गुरुजी क्रेडिट कार्ड आवेदन करना वाले कैडिंडेट एजुकेशन लोन में बैंक किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं चार्ज कि जाएगी, आप को बता दें कि इस लो को 15 सालों में वापस की जा सकेगी।यहां पर  छात्रों या उनके अभिभावकों को कोई जमानत या गारंटी नहीं जमा करने की जरुरत नहीं होगी।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App