किसानों की आ गई मौज! सरकार ने माफ किया लाखों का Stamp Duty, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:maharashtra farmers waive stamp duty. देश में किसानों के लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार है ऐसी लाभकारी योजना को संचालित कर रही है जिसका सीधा लाभ उनके बैंक खातों में मिलता है। जिसमें से पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ किसानों कों सालाना बैंक खाते में ₹6000 डाले जाते हैं। जो वही यहां पर राज्य सरकार ने किसानों को लिए एक बंपर लाभ का ऐलान कर दिया है।

 महाराष्ट्र सरकार ने इस योजना के तहत फसल पर फसल लोन पर किया गया स्टैंप ड्यूटी माफ कर दिया है। हाल में  महाराष्ट्र के लाखों किसानों के लिए एक अच्छी खबर निकल के सामने आई है, जिससे राज्य सरकार ने अगले लोकसभा चुनाव को देखते हुए आचांर संहिता के लगने से पहले ही एक बड़ा फैसला कर दिया है। जिसका लाभ राज्य के लाखों किसानों को मिलने वाला है। 

सरकार ने माफ की स्टाम्प ड्यूटी

दरअसल आप को बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने 1 लाख 60 हजार रुपये तक के लोन पर स्टाम्प ड्यूटी (Stamp Duty) माफ कर दिया है, तो वही के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने किसानों के ने बीड जिले में किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) डिजिटल प्रोजेक्ट ‘जन समर्थ’ की शुरुआत की। जिससे मुख्यमंत्री द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से बीड जिले के 22 किसानों के खातों में एक क्लिक के माध्यम से सीधे राशि जमा की गई।

सरकार ने खर्च किए 45,000 करोड़ रुपये

सरकार के ओर से बताया गया हैं कि किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) डिजिटलीकरण के लिए देश में चुने गए दो जिलों में से एक है, जिसके तहत 4.7 लाख किसानों को अल्पकालिक लोन प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। सरकार ने बताया हैं कि पिछले डेढ़ साल में किसानों पर 45,000 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।
तो वही सरकार ने किसानों के 1 लाख 60 हजार रुपये तक के लोन पर स्टाम्प ड्यूटी (Stamp Duty) माफ की है, जिससे किसानों को सरकार के बड़े कदम से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App