Ration Card यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस ऐप के जरिए घर बैठे मिलेगा गेंहू और चावल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Mera Ration App: केंद्र सरकार ने राशन कार्डधारकों के लिए भारत में मेरा राशन नाम से एक मोबाइल ऐप पेश किया गया है। इस ऐप के बारे में काफी कम लोग जानते हैं। बता दें कि ये ऐप काफी काम का ऐप है। इसके द्वारा एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले राशन कार्ड धारक को अब कहीं से भी राशन उठा सकते हैं।

इसके अलावा मेरा राशन ऐप के द्वाा करोड़ों राशन कार्ड धारक घर बैठे अपने राशन से जुड़ी सारी फोन पर ले सकते हैं। चलिए इसके बारे मेरा राशन ऐप पर आपको क्या-क्या जानकारी मिल जाएगी और कैसे आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

मेरा राशन ऐप का लाभ

ये ऐप यूजर्स को परिवार के लोगों को जोड़ने या फिर हटाने की भी सुविधा देता है। इस ऐप से राशन के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन कर सकते हैं और राशन उनके घर बांटा जाएगा।

राशन की दुकानों की जानकारी

आपको आस-पास की राशन की दुकानों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए दौड़ने की आवश्यकता नहीं है। मेरा राशन ऐप यूजर्स को उनके पास स्थित राशन की दुकानों के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

इस ऐप की सहायता से आप बीते 6 महीनों के अपने लेन-देन की सारी डिटेल्स प्राप्त कर सकते हैं। ऐप की सहायता से आप ये जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपको कितना राशन मिल सकता है और अभी तक कितान राशन मिल चुका है।

मेरा राशन ऐप कैसे डाउनलोड करें

  • मेरा राशन ऐप डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर ओपन करें।
  • सबसे ऊपर सर्च बार में मेरा राशन टाइप करें।
  • मेरा राशन नाम के रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • इंस्टॉल पर टैप करें और सिर्फ आप राशन से जुड़ी सारी जानकारी को प्राप्त करने के लिए ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।
Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App