Gold Price Update: सोने के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव, खरीदारी से पहले जानें 22 से 24 कैरेट का दाम

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price News: देशभर में आज होली का त्योहार बड़ी धूम धाम से मनाया जा रहा है, जिसे लेकर सुबह से लोगों में बड़ा उत्साह देखने को मिल रहा है। भाईचारा बनाए रखने के लिए लोग गले मिलकर एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं। होली पर्व की वजह से अब बाजारों में भी सन्नाटा छाया हुआ है। इस बीच अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो प्लीज एक दो दिन रुक जाइये। वैसे भी सोने के दाम में इन दिनों काफई उतार चढ़ाव की स्थिति बनी होने से ग्राहकों के चेहरे पर काफी निराशा दिख रही है।

आपके घर में नवरात्रि सीजन में किसी शख्स की शादी होने वाली है तो आप सोना खरीदकर मौके पर चौका मार सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर आगामी दिनों में इसके दाम और भी बढ़ सकते हैं, जिससे आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ना तय है।

जानिए सोने की ताजा कीमत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 578650 रुपये और 24 कैरेट की कीमत 63970 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसके अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में 22 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 58500 रुपये प्रति तोला में बक रहा है।

यहां 24 कैरेट वाला सोना 63820 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से बिक रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 22 कैरेट गोल्ड 58500 रुपये और 24 कैरेट का रेट 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करते दिख रहे हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदरादबाद में 22 कैरेट वाले गोल्ड 58500 रुपये और 24 कैरेट का प्राइस 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दे रही है।

कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में भी 22 कैरेट सोना 58500 रुपये प्रति दस ग्राम में बिक रहा है। यहां 24 कैरेट का प्राइस 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 22 कैरेट का दाम 58500 रुपये और 24 कैरेट का प्राइस 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर नजर आ रहा है।

यूं जानिए सोने का ताजा रेट

अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर देर नहीं करें। हम आपको एक ऐसा तरीके बताने जा रहे हैं, जहां आप आराम से कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी। मिस्ड कॉल जाते ही कुछ देर में SMS के जरिए आपको रेट की जानकारी दे दी जाएगी। इससे आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App