Gold Price Update: घर में शादी तो तुरंत खरीदें गोल्ड, कीमत चौपट, जानें 10 ग्राम का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Update: अगर आपके घर परिवार में किसी शख्स की शादी या सगाई होने वाली है तो फिर सोना खरीदने का यह सुनहरा मौका है। आप सोच रहे होंगे कि कैसे अच्छा अवसर है, क्योंकि वैसे तो सर्राफा मार्केट में सोने के दाम में काफी उठा-पटक का दौर देखने को मिल रहा है।

इससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी मायूसी छाई हुई है, लेकिन फिर भी आप सोना सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

जानकारों के अनुसार, आपने जल्द सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि यह किसी सुनहरे पलों की तरह है। सोना खरीदने से पहले आप तमाम शहरों में गोल्ड का रेट जरूर जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसलिए आप हाथ से मौका ना जाने दें।

फटाफट सभी शहरों में जानें गोल्ड का रेट

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले कुछ बड़े महानगरों में इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। देश की राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाला गोल्ड बहुत ही सस्ते में बिक रहा है। यहां इसका भाव 63970 रुपये, जबकि 22 कैरेट का प्राइस 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके अलावा राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले सोने का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट का भाव 63820 रुपये और 22 कैरेट का भाव 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट का भाव 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। इसिलए जरूरी है कि आप जल्द ही सोना खरीदकर घर ला सकते हैं।

फटाफट जानें चांदी का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप चांदी का रेट खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर देर नहीीं करें। भारत में अब एक किलो चांदी का रेट 69700 रुपये में बिक रहा है, जो किसी बड़ी गुड न्यूज की तरह है। यह कीमत 700 रुपये की गिरावट के बाद दर्ज की जा रही है, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं होगा। इसलिए आप चांदी खरीदने का ऑफर तनिक भी हाथ से ना जानें दें।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App