Gold Price Update: सोने के दाम में तगड़ा बदलाव, 10 ग्राम की खरीदारी को मची लूट, जानें रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Update: भारतीय सर्राफा बाजारों में इन दिनों सोना-चांदी के दाम में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है, जिससे जेब का बजट काफी बिगड़ता जा रहा है। वैसे भी अब भारत में शादियों की बेला चल रही हैं, जहां सर्राफा मार्केट में ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि यह मौके बार-बार नहीं आते हैं।

सोना भी अपने उच्च स्तर पर बिक रहा है, जिससे ग्राहकी की जेब का बजट काफी डगमगाता जा रहा है। अगर आपने समय रहते गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा। जानकारों के मुताबिक, आप समय रहते सोना खरीद लें, नहीं तो आगामी दिनों में इसके दाम काफी ऊपर चढ़ सकते हैं। सर्राफा बाजार में आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर आने वाले दिनों में इसके और भी रेट बढ़ सकते हैं।

जल्द जानें सभी कैरेट गोल्ड की कीमत

देश की सर्राफा मार्केट में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। इससे पहले हम आपको सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव बताने वाले हैं। सर्राफा बाजार में 999 प्योरिटी (24 कैरेट) वाले गोल्ड की कीमत 73302 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

मार्केट में 995 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का भाव 73008 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का प्राइस 67145 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। बाजार में 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 54977 रुपये प्रति दस में ट्रेंड करता दिख रहा है।

585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने का रेट 42882 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। इसके अलावा चांदी के भाव की बात करें तो 83213 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

फटाफट जानें 10 ग्राम का ताजा रेट

देश के सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने से पहले ताजा रेट की जानकारी आराम से प्राप्त कर सकते हैं। मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड का भाव जानने के लिए आप 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी देने का काम किया जाएगा, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App