Gold Price Update: दोपहर ढलते ही औंधे मुंह आए सोने के दाम, 24 से 14 कैरेट तक का रेट सुन खिला चेहरा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को भी सोने के दाम में बंपर गिरावट दर्ज की गई, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक छाई रही। गर्मी के मौसम में भी सर्राफा बाजारों में ग्राहक खरीदारी को बाहर निकले। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर यह सुनहरा अवसर है, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

सोने के रेट में इन दिनों काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं जो हर किसी का बजट बिगाड़ने के लिए काफी है। सोना खरीदने से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव जान सकते हैं।

फटाफट जानें 24 से 14 कैरेट तक का गोल्ड का रेट

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देरी नहीं करें। सोना अपने हाई लेवल रेट से काफी कम में बिक रहा है। मार्केट में 24 कैरेट वाले सोने के रेट में ठीक ठाक गिरावट दर्ज की गई, जिसे 71502 रुपये प्रति दस ग्राम में खरीदकर घर ला सकते हैं।

इसके अलावा 23 कैरेट वाले सोने की कीमत 71216 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है। 22 कैरेट वाले सोने वाले का प्राइस 65496 रुपये प्रति दस तोला में बिक रहा है। इसके अलावा 18 कैरेट वाले सोने का दाम 53627 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

वहीं, मार्केट में 14 कैरेट वाले गोल्ड का रेट में भी गिरावट दर्ज की गई, जिसे आप 41829 रुपये प्रति तोला में खरीदकर घर ला सकते हैं। चांदी मामूली गिरावट के बाद 82342 रुपये प्रति दस ग्राम पर पर बिकती नजर आई।

मिस्ड कॉल से प्राप्त करें सभी कैरेट सोने का दाम

देश के सर्राफा बाजारों में आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले अपने शहर में इसके रेट जान सकते हैं। सोने का भाव जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी। इसके कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी दे दी जाएगी। इसके अलावा अधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com पर जाकर सुबह और शाम के गोल्ड रेट अपडेट जानने का काम कर सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App