नई दिल्ली। हर व्यक्ति किसी ऐसे तरीके की तलाश में होता है, जिससे की वह घर बैठे – बैठे ही बिना कोई भी मेहनत किये आराम से तगड़ी कमाई कर सके। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं और आप भी किसी ऐसे ही तरीके की तलाश में हैं तो आज हम आपको ऐसे ही एक आसान तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप ढेरों पैसे कमा सकते हैं। यह तरीका है पुराने व दुर्लभ नोटों को बेचने का तरीका। आपको शायद यह बात पता ना हो लेकिन अगर आपके पास ऐसे कुछ पुराने नोट पडे हैं, जो कि दुर्लभ हैं तो आप इन्हें बेचकर ढेरों रुपए कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इन दुर्लभ नोटों के बारे में।

आपको बता दें कि अगर आपके पास 10 रुपए का कोई दुर्लभ नोट मौजूद है, तो आप इस नोट को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेचकर एक बड़ी रकम वसूल कर सकते हैं। इस खास नोट के बदले में आपको लगभग 1 लाख से 5 लाख रुपए तक मिल जाएंगे। वहीं अगर आपके पास 5 रुपए का खास नोट है, तो इसके बदले में भी आप बड़ी रकम। वसूल कर सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि इस नोट के पीछे एक ट्रैक्टर बना हुआ है। इसपर मौजूद सीरियल नंबर में संख्या 786 शामिल है। ऐसा होने के कारण इस नोट को काफी खास माना जा रहा है।

इस नोट को बेचने के लिए आप किसी भी ई कॉमर्स वेबसाइट जैसे कि ebay या फिर quickr की मदद ले सकते हैं। आपको बस इस साइट पर जाकर अपने आप को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करवाना होगा और इसके बाद अपने नोट का विज्ञापन देना होगा। उसके बाद जिसे भी आपके नोट को खरीदने में रुचि होगी वह आप से संपर्क कर लेगा।


Latest News