EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, जानिए कब मिलेंगे ब्याज के 83,000 रुपये - Times Bull

EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, जानिए कब मिलेंगे ब्याज के 83,000 रुपये

By

Timesbull

नई दिल्लीः केंद्र सरकार अब जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के अकाउंट में ब्याज की रकम ट्रांसफर करने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। अगर ऐसा होता है तो फिर करीब 6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को बंपर फायदा होने की उम्मीद है। सरकार ने कुछ दिन पहले पीएफ कर्मचारियों को 8.15 फीसदी ब्याज देने का का ऐलान किया है, जो राशि कोरोना वायरस संक्रमण काल से अब तक सबसे ज्यादा बताई जा ही है।


यह पैसा महंगाई से लड़ने के लिए किसी बूस्टर डोज की तरह काम करेगा, जो किसी बड़ी राशि से कम नहीं होगा। केंद्र सरकार ने ब्याज का पैसा भेजने की तारीख का आधिकारिक तौर पर तो ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है। खाते में कितना पैसा आएगा यह जानने के लिए आपको नीचे तक आर्टिकल पढ़ने की जरूरत होगी।

पीएफ कर्मचारियों को मिलेगी रकम

केंद्र सरकार ने वित्तीय साल 2022-23 के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज देने का ऐलान किया है, जो राशि बीते सालों से काफी ज्यादा है। अब सबके मन में यह सवाल उठ रहा है कि पीएफ कर्मचारियों के खाते में किसी हिसाब से पैसा दिया जाना है। आपको जानकर हैरानी होगी कि आपके पीएफ अकाउंट में अगर 5 लाख रुपये जमा हैं तो फिर 8.15 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से करीब 42,000 रुपये की रकम खाते में भेजी जाएगी।

इसके अलावा अगर आपके पीएफ अकाउंट में 7 लाख रुपये जमा हैं तो फिर ब्याज के रूप में करीब 58,000 रुपये की राशि मिलेगी। इतना ही नहीं अगर आपके खाते में 10 लाख रुपये पड़े हैं तो फिर ब्याज के रूप में करीब 83,000 रुपये की राशि ट्रांसफर की जानी संभव मानी जा रही है। आपको रकम चेक करने के लिए कहीं धक्के खाने की जरूरतन हीं होगी।

जल्द यहां चेक करें रकम

पीएफ की रकम चेक करने के लिए आपको कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। आप घर बैठकर ही सारा पैसा चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ईपीएफओ की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। इसके अलावा आप उमंग ऐप से भी पैसा देख सकते हैं।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.