गेहूं की बाली वाला ये सिर्फ 1 रुपए सिक्का कर देगा मालामाल, जानिए कमाई का दिलचस्प तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Earn from 1 rupee coin. इंटरनेट के आने से दुनिया में लोगों के बीच दूरियां कम हो गई है, जिससे घर बैठे लाखों करोड़ों के बिजनेस किए जाते हैं। तो वही अगर आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आप सिर्फ कुछ पैसे या फिर दुर्लभ नोट और सिक्कों से ही शुरू कर सकते हैं। अगर आपके पास यह ₹1 का जबरदस्त खासियत वाला सिक्का है तो आप कुछ किए बिना ही लखपति बन सकते हैं।

दरअसल पुराने सिक्कों और करेंसी नोट को जमा करने वाले लोगों का जबरदस्त कमाई का मिल रहा है, कुछ दुर्लभ पुराने सिक्के और करेंसी नोट आपको मालामाल बना सकते हैं। तो आज ही ऐसी करेंन्सी को घर में सर्च कर ऑनलाइन लिस्ट कर सकते हैं।  यहां पर 1 रुपए की बात कर रहे है, जिसके खासियत के बदले ही लाखों रुपए का इंतजाम हो रहा है।

ये रही ₹1 वाले सिक्के की खासियत

यहां पर जिस 1 रुपए सिक्के की बात कर रहे है, तो कोई आम सिक्का नहीं है, 1862 में बनें इस महारानी विक्टोरिया (queen Victoria) तस्वीर छपी है। साल 1862 में बना एक रुपये का चांदी का सिक्का दुर्लभ सिक्कों की श्रेणी में आता है, जिससे आप 1.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

तो वही एक ये सिर्फ 1 रुपए का सिक्का जबरदस्त कमाई हो रही है, जिसपर गेहूं की बाली छपी है, सिर्फ एक रुपये का सिक्का करोड़पति बन सकता है।

OLX, India Mart पर लिस्ट करें दुर्लभ सिक्का
यहां पर मान लेते हैं, कि आप को यहां पर बताई गई खासियत वाला कोई ₹1 वाले सिक्का मिल जाता हैं, तो अपने पीसी लेपटॉप से ही पुराने सिक्कों या नोटों की नीलामी के लिए OLX, India Mart ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लिस्ट कर सकते हैं। यहां आपको अपनी लॉग इन करे पंजीकरण कर आईडी बनाएं और सिक्का लिस्ट कर दें।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App