इस 2 रुपये के सिक्के से 5 लाख कमाएं, देखें इसका तरीका

By

Web Desk

नई दिल्ली: Indian Currency: अगर आपको पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक है तो आपके लिए जबरजस्त पैसा कमाने का मौका है। आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। बता दें कि मौजूदा समय में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने सिक्के और नोट काफी तेजी से बेचें जा रहे हैं। यहां पर इनकी अच्छी कीमत दी जा रही है। अगर आप भी ऐसे पैसे कमाना चाहते हैं तो अपने पास खंगाल लीजिए।

ये भी पढ़ें- LIC SCHEME: एलआईसी का तगड़ा धमाका, मामूली निवेश पर 12,000 रुपये महीना मिल रही पेंशन, जानें

ये सिक्के हैं डिमांड में

बता दें कि  RBI ने 1994 और 2000 साल में दो रुपये के दो सिक्के जारी किए थे। इन सिक्कों के की खासियत यह है कि इनके पीछे देश का झंडा और भारत का नक्शा बना हुआ है। इन सिक्कों को ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचकर 5 लाख रुपये कमा सकते हैं। इस हिसाब से दो सिक्कों के 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Nokia का धाकड़ स्मार्टफोन ऐसे खरीदें सिर्फ 849 रुपये में, मिलेंगे गदर मचाने वाले फीचर्स

इन्हें बेचने के लिए ये करें

इसके लिए सबसे पहले आपको quikr पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा

ध्यान दें कि खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना है।

अब अपने सिक्के और नोट की फोटो अपलोड कर दें।

इसके बाद मांगी गई सारी डिटेल भर दें।

जब कोई इसे खरीदने वाला देखेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

RBI की चेतावनी

बता दें कि हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक ने पुराने नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने और खरीदने वालों के लिए एक चेतावनी जारी की थी। इसमें RBI ने कहा था कि कुछ तत्व धोखाधड़ी से विभिन्न ऑनलाइन/ऑफलाइन प्लेटफार्मों के माध्यम से भारतीय रिजर्व बैंक के नाम/लोगो का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं पुराने नोट और सिक्के खरीद और बिक्री पर कमीशन वसूल रहे हैं। RBI ने कहा कि वह किसी से किसी प्रकार का शुल्क नहीं मांगता है।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App